*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

दुःखद-जंगल में गाय चराने गई महिला गदेरे में बही, छह दिन बाद इस नदी किनारे मिली लाश

  • दुःखद-जंगल में गाय चराने गई महिला गदेरे में बही, छह दिन बाद इस नदी किनारे मिली लाश

तीन अगस्त से लापता महिला का शव इस हालत में सुपिन नदी किनारे मिला

उत्तरकाशी/पुरोला, ब्यूरो। उत्तराखंड के सीमांत जनपद उत्तरकाशी के मोरी विकासखंड के सुदूर लिवाड़ी गांव से 3 अगस्त को गाय चराने जंगल गई महिला की लाश एक दिन पहले सुपिन नदी के किनारे नदी में उफान के बाद बहकर आए विशालकाय पेड़ों के बीच मिली है। लिवाड़ी के ग्रामीण महिला की कई दिन तक गहन छानबीन कर चुके थे, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया था। मंगलवार को ग्रामीणों के साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने महिला के शव को बरामद किया। आज महिला के शव का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव में पोस्टमार्टम होने के बाद यमुना पुल के पास ही यमुना नदी में महिला का अंतिम संस्कार परिजनों ने किया। महिला की आपदा की चपेट में आकर दर्दनाक मौत से गांव और उनके परिजनों में शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें: 

बता दें कि सीमांत उत्तरकाशी जनपद के मोरी विकासखंड के सुदूर लिवाड़ी गांव की जमुना देवी जमुना देवी (50) पत्नी विक्रम सिंह तीन अगस्त को गांव से गायों के साथ चुगाने के लिए पास के ही जंगल में गई थी। इस दौरान अतिवृष्टि के पास जंगल के पास ही एक गदेरे में उफान आने के बाद महिला उसके चपेट में आ गई। महिला के परिजनों ने एक दिन बाद भी घर न पहुंचने पर उसकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। विगत मंगलवार को महिला जमुना देवी का शव सुपीन नदी किनारे भारी बारिश के बाद जंगल से बहकर आए बड़े-बड़े पेड़ों के बीच मिला है। ग्रामीणों ने विगत छह दिनों तक उसकी काफी खोजबीन की। एसडीआरएफ एनडीआरएफ से लेकर पुलिस और प्रशासन सभी को सूचना दी गई लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया। देखें मौके की Vedio…

1 दिन पूर्व जमुना देवी की लाश सुपिन नदी किनारे दूर-दूर से सुपिन नदी और बरसाती गदेरे में आए बड़े बड़े पेड़ों के बीच दिखाई दी। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद उफान पर बह रही सुपिन नदी से महिला के शव को निकाला। आज बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव में महिला के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। महिला के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि यमुना पुल के पास ही नौगांव में यमुना नदी किनारे महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। महिला के इस तरह अकाल मौत के मुंह में समाने से परिजनों के साथ ही पूरे गांव में शोक की लहर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button