*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

Earthquake: उत्तरकाशी, देहरादून और चीन तक जलजले से काँपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग

Earthquake: उत्तरकाशी, देहरादून और चीन तक जलजले से काँपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग: देहरादून/उत्तरकाशी, ब्यूरो। उत्तराखंड के सीमांत जनपद उत्तरकाशी में आज रविवार सुबह 8.33 मिनट पर भूकंप के तेज झटकों से धरती कांप उठी। भूकंप को लेकर पहले से ही संवेदनशील उत्तरकाशी जनपद में आए दिन झटके महसूस किए जाते रहे हैं। आज आज सुबह आए भूकंप से पड़ोसी देश चीन की धरती भी थर्रा उठी है। इसके साथ ही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.7 रही, जिसका केंद्र जिले में चिन्यालीसौड़ बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि आज रविवार 6 नवंबर को सुबह 8.33 मिनट पर भूकंप के तेज झटकों से धरती हिल उठी।  उत्तरकाशी में इससे पहले भी दो तीन माह पूर्व दो बार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। लगातार आ रहे भूकंप के झटकों से स्थानीय जनमानस खासा भयभीत है। जिले में चिन्यालीसौड़, पुरोला, बड़कोट, भटवाड़ी आदि जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गया। भूकम्प लगभग 3 सेकंड रहा, जिससे लोग दहशत के मारे घरों से बाहर निकल गए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया की भूकंप की तीव्रता हाल ही में आए भूकंप से ज्यादा रही है।

उत्तरकाशी, देहरादून और चीन तक जलजले से काँपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग

उत्तरकाशी में इससे पहले भी दो माह पूर्व दो बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। उत्तरकाशी जनपद के चिन्यालीसौड़, पुरोला, बड़कोट, भटवाड़ी आदि जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके लगने के बाद दहशत में आए कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकम्प लगभग 3 सेकंड रहा। उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया की भूकंप की तीव्रता हाल ही में आए भूकंप से ज्यादा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button