*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

DM सोनिका ने लिया संज्ञान, बड़कली दुधली पहुंचे SDM शैलेंद्र ने दिए ये कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश

DM देहरादून सोनिका ने लिया संज्ञान, बड़कली दुधली पहुंचे SDM शैलेंद्र नेगी ने किया निरीक्षण, जल्द बीचो-बीच की जाएगी सुस्वा नदी और आसपास लगाए जाएंगे जाल और मजबूत पुस्ते

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से लगे दुधली गांव के बडकली और कैमरी क्षेत्र वासियों को देर ही सही लेकिन सुसवा नदी से हो रहे नुकसान से बचाने की कल तब उम्मीदें जग गई जब मौके पर डोईवाला एसडीम शैलेंद्र सिंह नेगी पहुंचे और उन्होंने बडकली लोक निर्माण विभाग पुल से डाउनस्ट्रीम में नदी को चैनेलाइज कर आसपास हो रहे जमीन और घरों को खतरे से बचाने के लिए हर संभव मदद का भरोसा देने के साथ ही मौके पर मौजूद सिंचाई और राजस्व विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य करने के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि 13 अगस्त की रात और 14 अगस्त दिन में सुसवा नदी ने इलाके में खूब तांडव मचाया। नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण आसपास लगे तमाम जाल और दीवारों को ध्वस्त कर दिया। इससे बडकली ग्रामसभा वासियों के साथ ही कैमरी क्षेत्र के कई लोगों के घरों को खतरा पैदा हो गया था। इसको देखते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी के साथ ही पत्रकारों ने भी डीएम देहरादून सोनिका से अनुरोध किया। DM देहरादून सोनिका ने हरसंभव मदद का आश्वासन देते हुए डोईवाला एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी को निर्देशित किया।

डीएम का आदेश आने के बाद मौके पर पहुंचे डोईवाला एसडीम शैलेंद्र सिंह नेगी ने इलाके का विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और कल से ही मौके पर नदी को बीचों-बीच चैनेलाइज करने के निर्देश दिए ताकि आसपास हो रहे कटाव और घरों को को नदी के आगोश में आने से बचाया जा सके। इस संबंध में स्थानीय निवासी वरिष्ठ पत्रकार चंद्रवीर गायत्री व अशीष डोभाल ने डीएम देहरादून को बाकायदा पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई थी और आपदा फंड से बड़कली पुल से डाउनस्ट्रीम में नदी को बीच में चैनलाइज करने को कहा था। डीएम ने आपदा से जुड़े बडकली क्षेत्र की समस्या को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम डोईवाला को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए थे।

वहीं, अब देखना होगा कि आज से नदी को किस तरह सिंचाई विभाग के ठेकेदार और अधिकारी बीच में चैनेलाइज कर आसपास कितना कारगर और पक्का निर्माण करवाएंगे, ताकि इलाके के करीब 100 से 150 घरों को और कई बीघा जमीन को सुरक्षित बचाया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button