*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

DAV कॉलेज गेट पर ABVP ने फूंका गढ़वाल विवि कुलपति का पुतला, मेरिट से खाली सीटें भरने की मांग

DAV PG कॉलेज मुख्य गेट पर ABVP ने फूंका गढ़वाल विवि कुलपति का पुतला, इस मांग को लेकर प्रदर्शन

देहरादून, ब्यूरो। आज 19 अगस्त 2023 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (avbp) डीएवी इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा छात्र छात्राओं को मेरिट आधार पर प्रवेश देने की मांग को लेकर DAV महाविद्यालय के मुख्य गेट पर कुलपति का पुतला दहन कर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया।

इकाई अध्यक्ष अमन जोशी ने बताया कि हजारों छात्रों का भविष्य अंधकार में हैं विद्यार्थी परिषद प्रदेश भर के HNB से संबद्ध कॉलेज के माध्यम से पत्राचार कर रही हैं आंदोलन को आज दूसरा दिन ने लेकिन कुलपति की अब तक इसमें कोई प्रतिक्रिया नही आ रही हैं, जिसके विरोध में आज महाविद्यालय में पुतला दहन किया गया।
छात्रसंघ अध्यक्ष दयाल बिष्ट अनेकों छात्र छात्राओं ने जानकारी के अभाव में CUET की परीक्षा नहीं दी जिस कारण वे गढ़वाल विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज में प्रवेश लेने से वंचित हैं, जबकि प्रत्येक महाविद्यालय में 50 प्रतिशत सीट अभी रिक्त हैं।

अभाविप मांग करती है, छात्रों से उच्च शिक्षा का अधिकार न छीन कर गढ़वाल विश्वविद्यालय बची हुई सीटों पर पूर्व की भांति मेरिट आधार पर छात्रों को प्रवेश का अवसर दिया जाए। अन्यथा अभाविप छात्र हितों के लिए उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी ।प्रदर्शन के दौरान अभाविप राहुल चौहान, किरन, सुमित कुमार, हनी सिसोदिया, यशवंत सिंह, ऋतिक नौटियाल,सागर तोमर वर्षा राणा, कंचन पंवार, ऋषभ मल्होत्रा, नवदीप राणा, प्रदीप बिजल्वाण, करन घाघट, विपिन भट्ट, उज्ज्वल सेमवाल, दीपक राणा, समर्थ त्रिवेदी, अमन तोमर, विकास, अरमान,मयंक, विविधा, परम्, सचिन, आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button