*****

*****

Breaking Newsउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

डिग्री कॉलेज पुरोला की कनिष्ठ सहायक सुष्मिता ने 1 माह पहले की थी ज्वाइनिंग, कौन है मौत का जिम्मेदार?

कौन है मौत का जिम्मेदार? ABVP ने दिया DAV गेट पर सांकेतिक धरना, आरोपियों खिलाफ कार्रवाई की मांग

डिग्री कॉलेज पुरोला की कनिष्ठ सहायक सुष्मिता ने 1 माह पहले की थी ज्वाइनिंग, कौन है मौत का जिम्मेदार?

DAV कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ FIR

देहरादून, ब्यूरो। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ABVP डीएवी कॉलेज इकाई द्वारा 20 अक्टूबर को कनिष्ठ सहायक की मौत पर डीएवी मैनेजमेंट का पुतला व डोईवाला कोतवाली में तहरीर दी गयी।

छात्रसंघ अध्यक्ष दयाल बिष्ट ने कहा बहन सुष्मिता तोमर का एक माह पूर्व ही कनिष्ठ सहायक पद डिग्री कॉलेज पुरोला में ज्वाइनिंग की थी, लेकिन मैनेजमेंट व कॉलेज प्रशासन के लापरवाही के कारण निर्दोष बहन को मौत के घाट उतार दिया गया है। पूर्व में कई बार महाविद्यालय को लिखित व मौखिक रूप से महाविद्यालय के जर्जर स्थति व दीवार के गिरने की सूचना दी गयी थी जिसके बाद अनदेखा किया गया।

[10/20, 3:41 PM] Harsh Khaneda: लो देहरादून
स्लग-हादसा-av 

एंकर-डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के पीछे की दीवार का हिस्सा गिरने से वहां से पैदल गुजर रही युवती की मौत हो गई, जबकि उसका भाई घायल हो गया। उसे दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोटा चकराता निवासी सुष्मिता तोमर (22 वर्ष) डीबीएस कॉलेज के पास एक संस्थान में कोचिंग करती थी। हाल ही में उसकी नियुक्ति पुरोला डिग्री कॉलेज में कनिष्ठ सहायक के पद पर हुई थी। वह नौकरी मिलने की खुशी में देर शाम कोचिंग सेंटर के संचालक को मिठाई खिलाने गई थी। इस दौरान उसका भाई रघुवीर भी साथ था। रात को दोनों पैदल डीएवी कॉलेज के पीछे की रोड से गुजर रहे थे। इसी दौरान दिवार का हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा। करीब 15 फीट चौड़ी सड़क पर गिरी 12 फीट ऊंची दीवार के मलबे ने भाई-बहन को चपेट में ले लिया गया।
आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही ईंटें हटाकर दोनों को बाहर निकाला। पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। डॉक्टरों ने सुष्मिता को मृत घोषित कर दिया। वही दीवार गिरने से हुई लड़की की मौत पर एनआईसीयू, आर्यन व एबीवीपी छात्रसंगठन से जुड़े छात्रों ने देर रात डीएवी कॉलेज में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्राचार्य कार्यालय और मुख्य गेट के आगे नारेबाजी करते हुए प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि , करीब डेढ़ महीने पहले ही कॉलेज प्रशासन को दीवार की हालत के बारे में बताया गया था। दीवार हादसे का कारण न बने इसके लिए छात्र समय रहते उसकी मरम्मत कराने की मांग कर रहे थे। लेकिन कॉलेज प्रशासन ने छात्रों की मांगों को अनदेखा करने का काम किया। और अब कॉलेज प्रशासन की घोर लापरवाही की वजह से लड़की की मौत हो गई। छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा, इस संबंध में संबंधित शिक्षकों व अधिकरियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की गई या प्राचार्य की ओर से इस्तीफा नहीं दिया गया तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।
[10/20, 3:42 PM] Harsh Khaneda: स्लग- यूवती की मौत के बाद हंगामा

डीएवी पीजी कॉलेज की दीवार ढहने से एक युवती की मौत हो गई है। मानसिंह बाला रोड स्थित डीएवी कालेज कैंपस के पीछे की दीवार कल देर रात भरभराकर गिर पड़ी। जिसकी चपेट में एक युवती और उसका भाई आ गए। जौनसार क्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय सुष्मिता तोमर नौकरी मिलने की खुशी में अपने के भाई के साथ कोचिंग सेंटर के स्टाफ को खुशी में मिठाई खिलाने के लिए पैदल लौट रही थी, इसी दौरान यह हादसा हो गया, और जर्जर दीवार भरभराकर दोनों के ऊपर गिर पड़ी। घटना की जानकारी मिलते हैं पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां युवती की मौत हो गई जबकि भाई की हालत गंभीर है। यूवती की मौत के बाद छात्र संगठनों ने देर रात प्रदर्शन करते हुए प्राचार्य डॉ आरके जैन के आवास का घेराव किया और न्याय की मांग की है। इसके बाद छात्र संगठन आज डीवी पीजी कॉलेज के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल इस हादसे के बाद कॉलेज में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

महानगर मन्त्री उज्ज्वल सेमवाल ने कहा कि ABVP कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य केआर जैन के इस्तीफे, दोषियों पर मुकदमा की मांग को लेकर कल रात्रि से कॉलेज गेट लरा ताला लगा कर धरना दे रहे है।

आज डीएवी मैनेजमेंट व कॉलेज प्रशासन का पुतला दहन किया गया। जिसमें सुमित कुमार, यशवंत पंवार, ऋषभ मल्होत्रा, विपिन भट्ट, सागर तोमर, नवदीप राणा, अमन जोशी, विकास टम्टा, सचिन चमोली, ऋतिक नौटियाल विभाग संगठन मन्त्री नागेन्द्र बिष्ट, अमन तोमर, हन्नी सिसोदिया आदि उपस्थित रहे।

आपको बता दे की एक दिन पहले डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के पीछे की दीवार का हिस्सा गिरने से वहां से पैदल गुजर रही युवती की मौत हो गई, जबकि उसका भाई घायल हो गया। उसे दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोटा चकराता निवासी सुष्मिता तोमर (22 वर्ष) डीबीएस कॉलेज के पास एक संस्थान में कोचिंग करती थी।

हाल ही में उसकी नियुक्ति पुरोला डिग्री कॉलेज में कनिष्ठ सहायक के पद पर हुई थी। वह नौकरी मिलने की खुशी में देर शाम कोचिंग सेंटर के संचालक को मिठाई खिलाने गई थी। इस दौरान उसका भाई रघुवीर भी साथ था। रात को दोनों पैदल डीएवी कॉलेज के पीछे की रोड से गुजर रहे थे। इसी दौरान दिवार का हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा। करीब 15 फीट चौड़ी सड़क पर गिरी 12 फीट ऊंची दीवार के मलबे ने भाई-बहन को चपेट में ले लिया गया।

आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही ईंटें हटाकर दोनों को बाहर निकाला। पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। डॉक्टरों ने सुष्मिता को मृत घोषित कर दिया। वही दीवार गिरने से हुई लड़की की मौत पर एनआईसीयू, आर्यन व एबीवीपी छात्रसंगठन से जुड़े छात्रों ने देर रात डीएवी कॉलेज में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्राचार्य कार्यालय और मुख्य गेट के आगे नारेबाजी करते हुए प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि करीब डेढ़ महीने पहले ही कॉलेज प्रशासन को दीवार की हालत के बारे में बताया गया था। दीवार हादसे का कारण न बने इसके लिए छात्र समय रहते उसकी मरम्मत कराने की मांग कर रहे थे। लेकिन कॉलेज प्रशासन ने छात्रों की मांगों को अनदेखा करने का काम किया। और अब कॉलेज प्रशासन की घोर लापरवाही की वजह से लड़की की मौत हो गई। छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा, इस संबंध में संबंधित शिक्षकों व अधिकरियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की गई या प्राचार्य की ओर से इस्तीफा नहीं दिया गया तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

युवती की मौत के बाद हंगामा

डीएवी पीजी कॉलेज की दीवार ढहने से एक युवती की मौत हो गई है। मानसिंह बाला रोड स्थित डीएवी कालेज कैंपस के पीछे की दीवार कल देर रात भरभराकर गिर पड़ी। जिसकी चपेट में एक युवती और उसका भाई आ गए। जौनसार क्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय सुष्मिता तोमर नौकरी मिलने की खुशी में अपने के भाई के साथ कोचिंग सेंटर के स्टाफ को खुशी में मिठाई खिलाने के लिए पैदल लौट रही थी, इसी दौरान यह हादसा हो गया, और जर्जर दीवार भरभराकर दोनों के ऊपर गिर पड़ी।

घटना की जानकारी मिलते हैं पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां युवती की मौत हो गई जबकि भाई की हालत गंभीर है। यूवती की मौत के बाद छात्र संगठनों ने देर रात प्रदर्शन करते हुए प्राचार्य डॉ आरके जैन के आवास का घेराव किया और न्याय की मांग की है। इसके बाद छात्र संगठन आज डीवी पीजी कॉलेज के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल इस हादसे के बाद कॉलेज में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button