_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement
Breaking Newsउत्तराखंडदेश-विदेशराजनीतिसमाज

राहुल गांधी ने उत्तराखंड और अपने परिवार का बताया कुर्बानी का रिश्ता

राहुल गांधी ने उत्तराखंड और अपने परिवार का बताया कुर्बानी का रिश्ता

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी पर सरकार को कोसा, एकजुट होने का किया आह्वान

देहरादून,उत्तराखंड: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देहरादून की विशाल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज देश को बांटा जा रहा है। कमजोर किया जा रहा। भाई को भाई से लड़ाया जा रहा है। सरकार दो तीन पूंजीपतियों के लिए चलाई जा रही है। तीन किसान कानूनों पर किसान एकजुट हुए तो पीएम ने माफी मांगने के बाद बिल वापस लिए। भाजपा सरकार 700 किसानों को शहीद नहीं मानती। जब सभी एकजुट हुए तभी पीएम ने माफी मांगी। जनता का पैसा दो तीन पूंजीपतियों की जेब में जाता है और वो मोदी की मार्केटिंग करते हैं। महंगाई, बेरोजगारी, गलत जीएसटी से लेकर तमाम मुद्दों पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया।

गंगा में पीएम मोदी के स्नान पर भी कटाक्ष किये। कहा कि सिर्फ एक ही व्यक्ति स्नान करता है। राजनाथ व योगी को स्नान की परमिशन नहीं दी। इस पर जनता ने काफी तालियां बजायी।

जब से दिल्ली में भाजपा सरकार नही हटती। युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता।गलतफहमी में मत रहिए कि हिंदुस्तान मजबूत हो रहा है। जनता बिना डरे काम करे तब देश मजबूत होता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्त्तराखण्ड से अपने बचपन की यादें भी साझा की। दून स्कूल में बिताए दिन व प्यार याद किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि उनके परिवार का और उत्तराखंड का बलिदान से और कुर्बानी से गहरा रिश्ता रहा है। जब किसी का भाई, पिता या कोई जवान शहीद होता है उस दर्द को वह समझता है। इस दौरान परेड ग्राउंड में विशाल भीड़ उमड़ी रही। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया। इसके साथ ही उन्होंने 1971 के युद्ध का जिक्र करते हुए 13 दिन में पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए मजबूर कर दिया।

 

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का देहरादून में परेड मैदान में जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पूर्व सैन्य अधिकारी भी रैली में मौजूद रहे इस अवसर पर राहुल गांधी ने सभी पूर्व सैनिकों का नमन किया वहीं पूर्व सीडीएस स्वर्गीय विपिन रावत को भी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर पूर्व सैनिकों ने राहुल गांधी को फौजी टोपी लगाकर उनका स्वागत किया राहुल गांधी के साथ इस रैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल भी मौजूद हैं। राहुल गांधी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग देहरादून के परेड मैदान में पहुंचे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button