Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडशिक्षासमाजहिमाचल
Trending

आउटसोर्स एजेंसी बनेगा उत्तराखंड का ये विभाग, UPNL और PRD की तरह देगा सरकारी नौकरी

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए एक और अच्छी खबर है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो उत्तराखंड सेवायोजन विभाग के 23 दफ्तर अब सिर्फ रजिस्ट्रेशन तक ही सीमित नहीं रहेंगे। सेवायोजन विभाग से अब बेरोजगार युवाओं को उपनल और पीआरडी की तर्ज पर सरकारी दफ्तरों में रोजगार दिया जाएगा। इस पूरी कब आए कवायद का खाका युवा मंत्री सौरभ बहुगुणा ने तैयार कर लिया है।

उत्तराखंड का सेवा योजन विभाग अब बेरोजगार युवाओं को उपनल और प्रांतीय रक्षक दल विभाग (पीआरडी) की तरह आउटसोर्स एजेंसी के तौर पर सरकारी विभागों में सरकारी नौकरी दिलाएगा। उत्तराखंड के सभी सरकारी विभागों में हजारों आउटसोर्स कर्मचारी उपनल और पीआरडी के माध्यम से तैनात हैं। कई वर्षों से इन दोनों एजेंसियों के माध्यम से बेरोजगारों को अलग-अलग श्रेणी के रोजगार दिए जा रहे हैं। वहीं, अब सेवायोजन विभाग पीआरडी और उपनल की तर्ज पर सरकारी विभागों में युवाओं को रोजगार दिलाएगा। इसके लिए कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कमर कर ली है। उन्होंने अधिकारियों के साथ विधानसभा में बैठक कर विचार विमर्श किया और जल्द ही इस संबंध में जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। सभी अफसरों को इसका प्रस्ताव तैयार कर भेजने के निर्देश मंत्री की ओर से दिए गए हैं।

अब सेवा योजन विभाग के 23 कार्यालय सिर्फ पंजीकरण तक ही सीमित नहीं रहेंगे, इन कार्यालयों से युवाओं को रोजगार भी मिल पाएगा। वर्तमान में उत्तराखंड के सभी सेवायोजन कार्यालयों में आठ लाख से अधिक बेरोजगार पंजीकृत हैं। उत्तराखंड भाजपा सरकार के कौशल विकास मंत्री बहुगुणा ने बताया कि सेवायोजन विभाग को जल्द आउट सोर्स एजेंसी बनाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के के सामने रखा जाएगा। इससे तमाम बेरोजगार युवाओं को आउटसोर्स के माध्यम से रोजगार मिल पाएगा। सेवा योजन विभाग आउट सोर्स एजेंसी बनने के बाद उपनल और पीआरडी की तर्ज पर काम करेगा। अब देखना होगा कि युवा मंत्री सौरभ बहुगुणा का यह विभाग कब तक आउटसोर्स एजेंसी के तौर पर सामने आएगा और कितने बेरोजगारों को इससे रोजगार मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button