*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशसमाज

‘अमंगल’ मंगल… ब्रम्हपुरी के पास गिरी ऑल्टो गंगा किनारे पहुंची; 2 की मौत, 2 गंभीर

देहरादून/ऋषिकेश, उत्तराखंड: उत्तराखंड में आज मंगलवार अमंगल साबित हो रहा है। लगातार आज राज्य में तीन दुःखद सड़क हादसे हो चुके हैं। चंपावत में बारात की गाड़ी गिरने से जहां 14 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं पौड़ी में हुए सड़क हादसे में तीन शिक्षकों की मौत हो गई है। दूसरी ओर ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर भी एक अल्टो कार खाई में जा गिरी जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायलों को 108 सेवा के माध्यम से एम्स ऋषिकेश लाया जा रहा है।

टिहरी आपदा प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार एनएच 58 श्रीनगर ऋषिकेश मोटर मार्ग तपोवन (ब्रह्मपुरी) के पास एक अल्टो कार गिरने की सूचना है। इस कार में चार लोग सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबिक दो घायलों को 108 से एम्स ऋषिकेश ले लाया जा रहा है। चंपावत के बाद कोटद्वार और अब ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर हादसे की सूचना के बाद आज मंगलवार उत्तराखंड के लोगों पर भारी पड़ रहा है। तीन सड़क हादसों में 19 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। पहाड़ी मार्गों पर सावधानी हटी, दुर्घटना घटी वाली स्थिति अक्सर बनी रहती है। ऐसे में चालकों को सावधानी से वाहनों को ड्राइव करना चाहिए। अन्यथा कब, किस के साथ दर्दनाक हादसा हो जाए कहना मुश्किल है। थाना मुनिकीरेती इलाके में आज मंगलवार करीब साढ़े 11 बजे शिवपुरी से ऋषिकेश आ रही एक आल्टो कार ब्रह्मपुरी के समीप करीब एक सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई। खाई में गिरने के बाद कार गंगा के किनारे जाकर रुक गई। कार में सवार सभी लोग छिटक कर बाहर खाई में गिर गए। सूचना के बाद प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह, यातायात प्रभारी निरीक्षक सिद्धार्थ कुकरेती पुलिस टीम को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। गहरी खाई में वाहन गिरा होने के कारण पुलिस ने मदद के लिए व्यासी में तैनात एसडीआरएफ की टीम को बुलाया।

प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि घायल दोनों लोग को गंगा में जा रही एक राफ्ट को रोककर उसकी सहायता से नीम बीच तक ले जाया गया। मौके पर रामदयाल (52) पुत्र बुद्धि दास निवासी चमेली गांव, पट्टी दोगी नरेंद्र नगर और संजीव सजवाण (42) पुत्र रणवीर सिंह निवासी बैरनी कमांध चंबा टिहरी गढ़वाल के शव को एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों की मदद से खाई से निकाला गया। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेजे गए हैं। पुलिस के मुताबिक घायलों में रीना पंवार (20) पुत्री चतर सिंह निवासी चमेली गांव, पट्टी दोगी नरेंद्र नगर और विकास भट्ट (30) पुत्र पूर्णानंद भट्ट निवासी बैराई गांव पट्टी दोगी नरेंद्र नगर शामिल है। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button