*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशशिक्षासमाज
Trending

गंजा सिर, हाथ पीछे बंधे और आगे बढ़ते स्टूडेंट के बोल…‘‘आदरणीय डाॅक्टर साहब जी नमस्कार’’

रैगिंग या सिर में हो गया था डैंड्रफ, 27 एमबीबीएस स्टूडेंट का वीडियो वायरल

देहरादून/हल्द्वानी, उत्तराखंडः उत्तराखंड के काॅलेज भी रैगिंग से अछूते नहीं हैं। दो दिन पहले ही एक छात्रा की रैगिंग के मामले में ही दून के सहस्त्रधारा रोड में पर एक युवक ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, एक दिन पहले से हल्द्वानी के मेडिकल काॅलेज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सभी एमबीबीएस छात्रों के सिर गंजे और हाथ पीछे की ओर बंधे हैं। साथ ही सभी कतार में सिर झुकाकर आगे बढ़ते हुए ‘‘आदरणीय डाॅक्टर साहब जी नमस्कार’’ कह रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर इस मामले में किसी भी छात्र की तरफ से रैगिंग से जुड़ी कोई भी शिकायत मेडिकल कॉलेज को नहीं दी गई है। छात्रों का कहना है कि हमारे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ। हमारे सिर में डैंड्रफ था जिसके चलते अपने अपने बाल गंजे कराए। जब अधिकारियों से बात की गई तो अधिकारियों का साफ कहना है कि इस मामले की गोपनीय जांच चल रही है। अगर ऐसा कुछ होता है तो आरोपी छात्रों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में मीडिया के द्वारा लाया गया है। इस मामले में वह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य अरुण जोशी से बात करेंगी।

वहीं, वायरल वीडियो को हल्द्वानी मेडिकल कालेज के बराबर का बताया जा रहा है। मेडिकल कालेज के भवन के बाहरी तरफ से छात्रों का दल आगे बढ़ता है। कुछ छात्र एप्रन पहने हुए हैं। सभी के सिरे गंजे हैं। आगे बढ़ते हुए यह छात्र आदरणीय डाक्टर साहब जी नमस्कार कहते सुनाई पड़ रहे हैं। 27 छात्रों का दल ऐसे ही गुजरता है। इसके पीछे गार्ड चल रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गार्ड सभी छात्रों को कतारबद्ध तरीके से ले जाने का काम कर रहा है। वीडियो के दूसरे हिस्से में आठ छात्र कतारबद्ध होकर चलते दिख रहे हैं। सभी के सिरे झुके हुए हैं। सिर गंजा है और हाथ पीछे की तरफ किए हैं। अब देखना होगा कि मेडिकल काॅलेज प्रशासन इस मामले में कोई कार्रवाई करता है या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button