Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशसमाज
Trending

उत्तरकाशी में डोली धरती-उड़ा तूफान, धराशाही हुए कई पेड़; 1 बस और कार क्षतिग्रस्त; 6 गंभीर घायल

उत्तरकाशी/पुरोला/बड़कोट, उत्तराखंड: सीमांत उत्तरकाशी जनपद में आज शनिवार को दो बड़े हादसों में 6 लोग घायल हुए हैं। शाम 4:52 पर उत्तरकाशी जनपद की यमुना घाटी के पुरोला, नौगांव, बड़कोट और मोरी क्षेत्र में जहां भूकंप के झटके महसूस किए गए, वहीं दूसरी ओर आज ही जनपद में जगह-जगह तेज हवाएं चली और तूफान से कई जगह पेड़ गिर गए। पुरोला में चंदेली के पास नौगांव पुरोला रोड पर चीड़ का पेड़ गिरने से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें घायल 3 लोगों को सीएचसी पुरोला में लाया गया है। दूसरी ओर बड़कोट में दुबाटा के पास सामान छोड़ने जा रही सहारनपुर से बड़कोट पहुंची बस के ऊपर भी चीड़ का विशालकाय पेड़ गिर गया, जिससे 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस और 108 ने तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया। भूकंप के कारण जहां लोग घरों से बाहर निकल गए थे, वहीं तूफान के कारण गिरे पेड़ों के नीचे दो वाहन आ गए। वाहनों में सवार लोग बाल-बाल बच गए हालांकि कुछ लोगों को छोटे भी आई हैं। उनका उपचार किया जा रहा है। कहीं न कहीं शनिवार के दिन उत्तरकाशी में तूफान के साथ भूकंप आने से एक और जहां धरती कांपी तो वहीं दूसरी ओर जगह-जगह पेड़ भी धराशाही हो गए।

उत्तरकाशी के पुरोला-नौगांव मोटर मार्ग पर चंदेली के पास तूफान से गिरे पेड़ की चपेट में आने से एक वाहन कार संख्या 13- 3298 क्षतिग्रास्त हो गई। कर में सवार तीन लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को आपातकालीन वाहन 108 से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पुरोला लाया गया जहां प्राथिक उपचार चल रहा है। घायलों की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें हायर सेंटर भी रेफर किया जा सकता है।

घायलों में सूरज ठाकुर पुत्र हीरालाल निवासी, करड़ा थाना पुरोला उत्तरकाशी, शेर बहादुर पुत्र छोटे लाल ग्राम चिल्यों विकासनगर, देहरादून और अजय पुत्र मन बहादुर विकासनगर, देहरादून शामिल हैं। तीनों विकास नगर से पुरोला आ रहे थे।

दूसरी ओर यमुनोत्री हाईवे पर नगर पालिका बड़कोट क्षेत्र के दुबाटा के पास बस के ऊपर पेड गिरा। हादसे में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। बस सहारनपुर से बडकोट आई थी और सामान छोडने दुबाटा की ओर जा रही थी। पुलिस और 108 ने मौके पर पहुंचकर घायल लोगों को उपचार के लिए अस्पताल तक पहुंचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button