*****

*****

Breaking Newsअपराधआस-पड़ोसउत्तराखंडशिक्षासमाज
Trending

UKSSSC VDO Paper Leak: जेल भेजा CJM कोर्ट का ये बाबू, ₹3 लाख बैलेंस वाला खाता फ्रीज

देहरादून, ब्यूरो। दिसंबर 2021 में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से आयोजित ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार सीजेएम कोर्ट नैनीताल के कनिष्ठ सहायक को लंबी पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपी केक का एक खाता भी फ्रीज कर दिया गया है जिसमें ₹300000 अभी भी बैलेंस मौजूद है। इसके अलावा आरोपी ने कई और आज भी खोले हैं।

उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग VDO भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले से संबंधित मुकदमे की विवेचना की जा रही है। विवेचना में एक दिन पहले 31 जुलाई 2022 से पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों के बयानों एवं साक्ष्यों के आधार पर एसटीएफ टीम ने महेन्द्र सिंह चौहान पुत्र रामकुमार सिंह चौहान निवासी नियर एसडीएम कोर्ट जसपुर खुर्द काशीपुर जनपद ऊधमसिंहनगर काशीपुर को पूछताछ के लिए एसटीएफ कार्यालय देहरादून लाया गया।

एसटीएफ कार्यालय में टीम द्वारा गहनता से पूछताछ करने के उपरांत मुकदमा अपराध संख्या आरोपी महेंद्र चौहान को थाना रायपुर पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 289/2022 धारा 420 467 468 471 34 भा द वि में साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया और आज न्यायालय द्वारा उसे जेल भेज दिया गया है।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उसमें दीपक शर्मा एवं अमरीश कुमार के साथ मिलकर जसपुर खुर्द काशीपुर के कुछ छात्रों को पेपर लीक के प्रश्न पत्र दिलवाकर चयन करवाने में मदद की गई थी एवं जिन से प्रत्येक से 15 लाख रुपए लिए जाने थे जिनमें से कुछ परीक्षार्थियों ने आधे पैसे दे दिए जबकि कुछ ने गारंटी के एवज में चैक दिए जो ज्वाइनिंग के बाद कैश के बदले में वापस किया जाना था। अभियुक्त वर्तमान में सीजेएम कोर्ट नैनीताल में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है।

यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षा में 1 अभ्यर्थी से अभियुक्त ने अकाउंट के माध्यम से भी पैसा लिया था। इस अकाउंट को भी फ्रिज किया गया है। तीन लाख अभी इस अकाउंट में शेष है। अभियुक्त महेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार कर आज मान न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। मुकदमे में अभी विवेचना जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button