*****

*****

Breaking Newsअपराधआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

UKSSSC Exam Paper लीक में 14वां आरोपी अरेस्ट, परीक्षा में आई है 163वीं रैंक; मिले ये अहम सुराग

UKSSSC पेपर लीक में 14वां आरोपी अरेस्ट, भर्ती परीक्षा में आई आरोपी की 163वीं रैंक; मिले ये सुराग

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परीक्षा पेपर लीक मामले में 14वीं गिरफ्तारी

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की 2021 में हुई स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में एसटीएफ लगातार नकल करने वाले आरोपियों और उनसे जुड़े लोगों को अरेस्ट कर रही है। इससे पहले STF 13 लोगों को इस संवेदनशील मामले में अरेस्ट कर चुकी है।

आज उत्तराखंड एसटीएफ ने इसी मामले में 14वें आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाया और अरेस्ट कर है। खास बात यह है कि इस आरोपी की इस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कर नकल करने के बाद 163वीं रैंक आई थी। उत्तराखंड STF एसएसपी अजय सिंह के अनुसार आरोपी ने रामनगर के एक गेस्ट हाउस में पेपर से पहले करीब-करीब पूरा प्रश्न पत्र हल कर लिया था। आरोपी की निशानदेही पर कई और राज खुलने के साथ ही नकल माफिया पर नकेल कसने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि UKSSSC की दिसम्बर 2021 में हुई स्नातक स्तरीय परीक्षा में जमकर धांधली हुई है। इस संवेदनशील मामले में जनपद देहरादून के थाना रायपुर में दर्ज मु0अ0स0 289/22 धारा 420/467/ 468/471/34 भादवि की विवेचना की एसटीएफ की ओर से की जा रही है। एसटीएफ ने इस अभियोग की विवेचना के दौरान प्रश्न पत्र आउट कराने की मिलीभगत इससे पहले 13 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अब एक और 14वें आरोपी को जेल भेजा जा रहा है। मामले की तहकीकात के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर 4 सरकारी कर्मचारियों एवं 3 संविदा कर्मचारियों को भी मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया चुका है। इसी क्रम में एसटीएफ कार्यालय में पुनः पूछताछ को बुलाये गये तुषार चौहान को भी साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में पहले से ही जेल में डाले जा चुके आरोपी मनोज जोशी (कोर्ट कर्मचारी) ऊधमसिंहनगर ने तुषार चौहान पुत्र स्व विरेन्द्र सिंह निवासी कासमपुर, थाना जसपुर ऊधमसिंहनगर को पेपर उपलब्ध कराया तथा उसके साथ मिलकर रामनगर के रिजॉर्ट में परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र को 3-4 अन्य अभ्यार्थियों को भी साल्व कराया गया। तुषार चौहान ने खुद तो इस प्रश्न पत्र की नकल कर परीक्षा दी, इसके साथ-साथ मनोज जोशी के साथ मिलकर अन्य परीक्षार्थियों से भी नकल कराई गई। अभियुक्त तुषार चौहान के संपर्क अन्य से जुड़ने की भी प्रबल संभावना प्रतीत होती है, जिसके कहने पर को परीक्षा के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया गया हो। इसमें गौर करने वाली बात यह भी है कि तुषार चौहान नामक आरोपी की इस परीक्षा में 163वीं रैंक आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button