*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल

चमोली/रुद्रप्रयाग, ब्यूरो। Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयागचमोली में 1 की मौत, 14 घायल…उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश के दौरान कई वाहन अनियंत्रित होकर पलट रहे हैं। आज गुरुवार को रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में दो हादसों में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 14 लोग गंभीर घायल बताए जा रहे हैं। एक Car रुद्रप्रयाग के चमेली गांव में गहरी खाई में गिर गई जिससे मौके पर ही Car में सवार व्यक्ति की मौत हो गई।

दूसरा हादसा चमोली जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में हुआ

दूसरा हादसा चमोली जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में हुआ है। यहां 14 सवारियों से भरा एक Tempo ट्रैवलर पलट गया। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की अभी तक सूचना नहीं है। टेंपो ट्रैवलर में सवार सभी यात्री बद्रीनाथ से लौटकर आ रहे थे।

14 यात्रियों से भरा Tempo ट्रैवलर पिनोला गांव के निकट अनियंत्रित होकर पलट गया

बता दें कि गुरुवार को बद्रीनाथ धाम से दर्शन कर लौट रहे 14 यात्रियों से भरा टेंपो ट्रैवलर चमोली जिले के गोविंद घाट थाने के पास पिनोला गांव के निकट अनियंत्रित होकर पलट गया। गनीमत यह रही कि किसी भी यात्री की हादसे में मौत नहीं हुई है। वाहन में सवार सभी 14 यात्रियों को एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ टीम ने मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची वाहन में फंसे सभी घायलों को बाहर निकाला। वहीं, रुद्रप्रयाग जनपद के चमेली गाँव के पास खाई में एक और कार गिर गई। हादसे में कार सवार व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर गहरी खाई से मृतक का शव बरामद कर लिया है।

Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल

चमेली गाँव के पास कार खाई में गिर गयी

बता दें कि आज 11.8.2022 को कोतवाली, अगस्तमुनी ने SDRF को सूचित किया कि जनपद अगस्तमुनी, चमेली गाँव के पास कार खाई में गिर गयी है , मौके पर SDRF की आवश्यकता है। सुचना प्राप्त होने पर SDRF पोस्ट अगस्तमुनी से रेस्क्यू टीम, मुख्य आरक्षी हरीश बंगारी के हमराह मय रेस्क्यू उपकरण के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

कार के अंदर एक व्यक्ति मिला मोके पर ही मृत्यु

घटना स्थल पर पहुंचकर देखा गया की Car अत्यंत क्षतिग्रस्त अवस्था मे खाई में है। स्थानीय लोगो से पता चला की कार में एक ही व्यक्ति सवार है। उक्त व्यक्ति तक पहुंचने के लिए सर्च एन्ड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। कार के अंदर एक व्यक्ति मिला ,जिसकी मोके पर ही मृत्यु हो चुकी थी। व्यक्ति के शव को खाई से स्ट्रेचर के माध्यम से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया। हादसे में मृतक – प्रकाश लाल s/o भजन लाल, उम्र-28 वर्ष।

जबकि गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में हुए हादसे के संबंध में उत्तराखंड पुलिस और एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार आज 11 अगस्त 2022 को थाना गोविंदघाट द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि पिनोला गाँव के पास एक टेम्पो ट्रेवलर अनियंत्रित होने से रोड पर पलट गया है। सूचना मिलते ही पोस्ट पांडुकेश्वर में व्यवस्थापित SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्य आरम्भ किया गया।

Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल Car और Tempo ट्रैवलर पलटे: रुद्रप्रयाग व चमोली में 1 की मौत, 14 घायल

यह वाहन टेम्पो ट्रेवलर (UK11PA 0177) बद्रीनाथ से वापस आ रहा था। वाहन में 14 लोग सवार थे जो सामान्य घायल थे, सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। दुर्घटनाग्रस्त वाहन को वहाँ उपस्थित स्थानीय लोगों तथा जेसीबी की सहायता से सीधा किया गया।

दु:खद हादसा: खाई में गिरा टेंपो ट्रैवलर, 5 लोगों की मौके पर ही मौत; 7 गंभीर घायल…

दुःखद…टैम्पो ट्रैवलर ने स्कूटी सवार महिला सिपाही और बाइक सवार जवान को रौंदा, मौके पर ही मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button