*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

अतिवृष्टि से कुमोला खड्ड में उफान, 24.5 लाख कैश से भरा PNB ATM समेत पुरोला की ये दुकानें बही

अतिवृष्टि से कुमोला खड्ड में उफान, 24.5 लाख कैश से भरा पीएनबी एटीएम और कई दुकानें बही

देहरादून/उत्तरकाशी, ब्यूरो। उत्तराखंड में अतिवृष्टि के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो रहे हैं। प्रदेश के सीमांत जनपद उत्तरकाशी के पुरोला बाजार की कुमोला रोड पर बनी करीब 10 दुकानें जिनमें एक पीएनबी एटीएम भी शामिल हैं, कुमोला खड्ड गदेरे के तेज बहाव में धराशाही होकर बह गए। कुमोला रोड पर कई घरों में पानी और मलबा भी घुस गया। रक्षाबंधन को देखते हुए दो दिन पहले ही पीएनबी के एटीएम में 24.5 लाख रुपये डाले थे। पुरोला पीएनबी के मैनेजर चंचल जोशी ने इसकी पुष्टि की है। इसके अलावा पुरोला-नौगांव रोड पर मलबा आने से कई घंटे तक आवाजाही प्रभावित रही। वहीं, यमुनाघाटी के नौगांव-स्वेरी, धारी-कफनौल मोटर पर जगह-जगह मलबा और भूस्खलन से ग्राम धारी वली, नैणी, किमी, पिसाऊं, रस्टाड़ी, बिंगसी, क्वाड़ी, मटियाली आदि गांवों का रास्ता बंद हो गया है। उत्तरकाशी के बड़कोट के पास भी लगातार पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है।

कुमोला खड्ड में उफान, 24.5 लाख कैश से भरा पीएनबी एटीएम समेत पुरोला की कई दुकानें बही

उत्तराखंड में बारिश के बाद पहाड़ों में हालात बाढ़ जैसे हो रहे हैं। जनपद उत्तरकाशी के पुरोला बाजार कुमोला रोड पर भारी बारिश के बाद कुमोला खड्ड गदेरा देर रात उफान पर आ गया। कुमोला रोड पर पीएनबी एटीएम समेत करीब 10 दुकानें बह गई। यहां के निवासियों ने जागकर पूरी रात काटी है। कुमोला खड्ड में अतिवृष्टि के बाद अचानक उफान आ गया।

रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए पीएनबी एटीएम में 24.5 लाख से ज्यादा कैश डाला गया था। आसपास के कई घरों में भी बारिश के बाद उफान पर आया गदेरे का पानी और मलबा घरों में घुस गया। अभी किसी के बाढ़ की चपेट में आकर हताहत होने की सूचना नहीं है। इसके अलावा नौगांव-पुरोला रोड पर भी मलबा आने से काफी देर तक सड़क बंद रही। स्थानीय लोगों ने इसे लेकर काफी देर तक प्रदर्शन और हंगामा भी किया। यमुना घाटी में भारी बारिश के बाद जगह-जगह तबाही मच रही है। लोगों के कई संपर्क मार्ग और यमुना नदी में उफान के बाद लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस नौगांव के आस-पास निचले इलाकों में लोगो में पानी घुसने की सूचना भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button