*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंड
Trending

Dehradun के इस केवि में स्वच्छता पखवाड़े का आगाज, 1200 छात्र और शिक्षक हुए शामिल

"कम से कम वर्ष भर में 100 घंटे अपने समाज को स्वच्छता के लिये जरूर देने चाहिये"

देहरादून, ब्यूरो। Dehradun के केंद्रीय विद्यालय बीरपुर में आज स्वच्छता पखवाड़े के तहत रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। Dehradun के इस केंद्रीय विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ करते हुए विद्यालय की प्राचार्य उमा चंद्रा ने बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महात्मा गांधी से प्रेरित होकर स्वच्छ भारत के नारे को साकार करने का सभी से आह्वान किया। उन्होंने कहा हम सबको कम से कम वर्ष भर में 100 घंटे अपने समाज को स्वच्छता के लिये जरूर देने चाहिये तभी स्वच्छ भारत मिशन कामयाब हो पायेगा।

Dehradun के इस केंद्रीय विद्यालय में हुआ स्वच्छता पखवाड़े का आगाज, रैली में 1200 छात्र और शिक्षक हुए शामिल Dehradun के इस केंद्रीय विद्यालय में हुआ स्वच्छता पखवाड़े का आगाज, रैली में 1200 छात्र और शिक्षक हुए शामिल

कूड़ा एकत्रित कर पर्यावरण के संरक्षण में दिया योगदान

Dehradun के इस केवि से आज निकाली गई स्वच्छता रैली में लगभग 1200 बच्चों एवं शिक्षकों ने भाग लिया। एन सी सी एवं स्काउट के बच्चों ने रैली का नेतृत्व कार्यक्रम प्रभारी उर्मिला बामरु के निर्देशन में किया। रैली के बाद बच्चों ने कई बड़े बैग कूड़ा एकत्रित कर पर्यावरण के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। रैली का नेतृत्व आयुषी, रिद्धिमा, वेदान्त राज एवं आदित्य ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम प्रभारी उर्मिला बामरु, कार्यवाहक प्राचार्य गुंजन श्रीवास्तव, डी एम लखेड़ा, पूनम शर्मा, दीपमाला, मदन कुमार,लीना रावत , अश्विनी कुमार, समीक्षा पंवार,एवं ज्योति हांडू आदि शिक्षक उपस्थिति थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button