*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाज
Trending

Uttarakhand Open University में भी बंटी मोटी तनख्वाह की रेवड़ियां, RSS-BJP नेताओं के करीबी बने Ass. Professor!

UTTARAKHAND NEWS, Dehradun: Uttarakhand Open University में बंटी Jobs की रेवड़ियों की लिस्ट भी अब वाइरल हो रही है। उत्तराखंड में लगातार भर्तियों में हुई धांधलियाँ सामने आ रही हैं। अब Uttarakhand Open University की 1 सूची जमकर सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही है।

Uttarakhand Open University  की इस वाइरल सूची में BJP के संगठन RSS के पदाधिकारियों के साथ ही 1 पूर्व राज्य मंत्री, वर्तमान कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत और 1 पूर्व केन्द्रीय मंत्री के रिश्तेदारों का नाम सामने आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार 56 पदों पर हुई इन भर्तियों में मोटा धन लेकर माननीय बड़ा खेल कर गए। हर भर्ती की जांच की मांग के बीच Uttarakhand Open University में हुई इन नियुक्तियों पर भी सवाल खड़े उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इनमें कुछ लोग एक पूर्व केन्द्रीय मंत्री के खासमखास भी हैं। जबकि कुछ तत्कालीन रजिस्ट्रार के करीबी हैं, जिन्हे सांठगांठ से मोटी सैलरी वाली नौकरी रेवड़ियों की तरह बांटी गई।

Uttarakhand Open University jobs scam

56 पदों पर हुई थी नियुक्तियां, 17 से अधिक में खेल

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी (Uttarakhand Open University) ने बीजेपी सरकार के इससे पूर्व त्रिवेंद्र सिंह रावत के CM रहते वक्त 56 पदों पर यह नियुक्तियां की थी। इनमें से 17 से अधिक पदों पर तत्कालीन उच्च शिक्षा राज्य मंत्री और वर्तमान कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के पीआरओ, UOU रजिस्ट्रार के करीबी समेत तमाम रसूखदारों, आरएसएस पदाधिकारियों के साथ ही एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के खासमखासों को मोटी-मोटी तनख्वाह वाली नौकरियां रेवड़ियों की तरह बांट दी गई।

भर्ती घोटाले की जांच के बाद हर विभाग में हुई अवैध नियुक्तियों के खुलासे हो रहे हैं। देखना यह होगा कि किस-किस अवैध नियुक्ति की सरकार जांच करती है।

vidhansabha dehradun

 

RSS पदाधिकारी और इन मंत्रियों के करीबियों को बंटी नौकरी की रेवड़ियां!

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पेपर लीक मामले की जांच के बाद विधानसभा से लेकर हर विभाग में नेता, अधिकारी, पत्रकार और दलालों ने अपने अपने करीबियों और जानने वालों को सरकारी नौकरियां रेवड़ियों की तरफ बांट दी। अब खुलासा तमाम विभागों का भी हो रहा है।

Uttarakhand Open University हल्द्वानी में की पिछले दरवाजे से हुई नियुक्तियों की सूची सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही है। सोशल मीडिया के इस दौर में रोज एक नई सूची वायरल हो रही है। उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री और वर्तमान शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदारों को मिली पिछले दरवाजे की नियुक्तियों की सूची जमकर वायरल हो रही है।

uksssc sec paper leak

हालांकि इसकी पुष्टि हम नहीं कर रहे हैं, लेकिन जिस तरके से इन नियुक्तियां की सूची वायरल हो रही है उसमें कहीं न कहीं कोई बड़ा खेल होने की आशंका है। उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में गुपचुप तरीके से 2 मंत्री, RSS पदाधिकारी, UOU के रजिस्ट्रार के रिश्तेदारों को कई अहम पद पर तैनाती दी गई। दूसरी ओर वायरल हो रही है इस सूची को लेकर उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति ओपीएस नेगी ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। सभी नियुक्तियां नियम के अनुसार की गई हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के 916 पदों के लिए हुई वीडीओ-वीपीडीओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक की जांच शुरू हुई तब से उत्तराखंड विधानसभा, सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण से लेकर से लेकर तमाम सहाकारी बैंकों, विभागों, निगमों के साथ ही अब उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में हुई 17 नियुक्तियों का मामला (Uttarakhand Open University) तूल पकड़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस सूची के अनुसार इन पदों पर भाजपा के महत्वपूर्ण संगठन आरएसएस के पदाधिकारी की बहन, एक पदाधिकारी की छोटी बहू, पूर्व सीएम के एक पूर्व सीएम के करीबी को मोटी तनख्वाह पर असिस्टेंट प्रोफेसर बना दिया गया है।

सरकार निष्पक्ष जांच कराए तो सामने आएगा खेल

अब देखना होगा कि अगर सरकार इसकी जांच कराए तो कोई खेल सामने आता है या नहीं कई बार सोशल मीडिया पर भ्रामक और बेबुनियाद सूचियां भी वायरल की जा रही हैं। 2 दिन पूर्व कई कांग्रेस नेताओं के करीबी बताकर सोशल मीडिया पर विधानसभा में तैनात कर्मचारियों की सूची वायरल कर दी गई या कहीं न कहीं यह एक पार्टी के आईटी सेल की दिमागी उपज है। अब देखना होगा कि इस वायरल हो रही सूची में कितनी सच्चाई है।

Uttarakhand Cabinet में 15 अहम प्रस्तावों पर मुहर, इन चयनित कर्मचारियों

Pantnagar university पहुंची UKSSSC पेपर लीक केस जांच की आंच, रिटायर्ड

बीजेपी ने 10 विधायकों के काटे पत्ते, 5 महिलाओं को तरज़ीह; 59 प्रत्याशियों की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button