*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडसमाज
Trending

Breaking News: उत्तरकाशी के जानकीचट्टी के करीब बनास गांव में नदी में फंसी 2 महिलाएं, SDRF ने ऐसे निकाली

उत्तरकाशी के जानकीचट्टी के करीब बनास गांव में नदी में फंसी 02 महिलाएं, SDRF ने निकाला सुरक्षित

आज 15 सितम्बर 2022 को उत्तरकाशी के बनास गांव में एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा फ़ोन के माध्यम से SDRF को सूचित किया गया कि बनास गांव के निकट यमुना नदी में बने टापू पर 02 महिलाएं व 03 गाय फंसी हुई है जो वहाँ से निकलने में असमर्थ है।

Breaking News: उत्तरकाशी के जानकीचट्टी के करीब बनास गांव में नदी में फंसी 2 महिलाएं, SDRF ने ऐसे निकाली

उक्त सूचना पर पोस्ट जानकीचट्टी से हे0का0 योगेंद्र भंडारी के हमराह रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल रेस्क्यू हेतु घटनास्थल के लिए रवाना हुए। घटनास्थल पर पहुँचकर ज्ञात हुआ कि उक्त स्थानीय महिलाये अपने पशु लेने नदी पार गयी थी, अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से बीच नदी में फंस गई।

Breaking News :SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए सर्वप्रथम रोप की सहायता से अपने एक जवान को नदी के पार पहुँचाया, तत्पश्चात दोनों महिलाओं को लाइफ जैकेट पहनाकर पूर्ण सुरक्षा के साथ रोप रिवर क्रासिंग की सहायता से नदी के इस पार लाया गया। इसके बाद फंसी हुई 03 गायों को भी एक-एक कर के सुरक्षित नदी के इस पार लाया गया।

जानकारी के अनुसार एक महिला के घुटने में चोट भी लग गयी थी। SDRF टीम द्वारा उक्त महिला को प्राथमिक उपचार देकर परिजनों के साथ घर भेजा गया। ग्रामीणों ने SDRF के कार्य की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया व आभार प्रकट किया।

1 मुख्य आरक्षी योगेंद्र भण्डारी
2 आरक्षी राजेश सिंह
3 आरक्षी वेद प्रकाश
4 आरक्षी अनमोल
5 तकनीशियन अक्षय चौहान
6 इलेक्ट्रीशियन मुकेश रावत
7 चालक सप्पन सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button