*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशसमाज
Trending

Uttarakhand: NH से गिरकर नदी में समाई i20 कार, चालक ने ऐसे बचाई जान

नदी में समाई कार, SDRF ने वाहन चालक का किया सफल रेस्क्यू*

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड (Uttarakhand) में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं। कई बार बाल बाल लोगों की जान बच जाती है जबकि कई बार लोग अकाल मौत के मुंह में समा रहे हैं। Uttarakhand में लगातार हो रहे हादसों के बीच पौड़ी जनपद के श्रीनगर के पास श्रीयंत्र टापू में ऐसा ही एक हादसा देर रात हुआ जिसमें i20 कार चालक बाल-बाल बच गया। पुलिस और एसडीआरएफ की तत्परता के कारण उसकी जान बच गई।

Uttarakhand: NH से गिरकर नदी में समाई कार, चालक ने ऐसे बचाई जान

कहते भी हैं कि “जाको राखे साइयां मार सके न कोई” इस वाहन चालक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। पूरी कार पानी में डूब चुकी थी और चालक उसकी छत पर बैठकर होपलेस हालत में थी।

Uttarakhand : NH से गिरकर नदी में समाई कार, चालक ने ऐसे बचाई जान

 

गाड़ी गिरने की सूचना के बाद पुलिस और SDRF की टीम मौके पर पहुंची तो उन्होंने चालक को नदी में पानी में डूबी कार की छत पर बैठा पाया। इसके बाद एसडीआरएफ ने वाहन चालक को किसी तरह बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

7 अक्टूबर 2022 को देर रात उत्तराखंड (Uttarakhand) की कोतवाली श्रीनगर से सूचना मिली कि एक गाड़ी श्रीयंत्र टापू के पास नदी में गिर गई है। SDRF टीम की आवश्यकता है।

इस सूचना पर उत्तराखंड (Uttarakhand) के SDRF पोस्ट श्रीनगर रेस्क्यू टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के उप निरीक्षक कुलदीपक पांडे के हमराह तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर जाकर टीम द्वारा देखा गया कि एक आई 20 वाहन नदी में गिर गया था जिसकी छत पर डूबने से बचने के लिए उसका चालक बैठा हुआ था। SDRF टीम द्वारा बिना वक़्त गवाएं रात के अंधेरे में ही अत्यंत विषम परिस्थितियों में वाहन चालक को रोप के माध्यम से रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला गया। व्यक्ति स्थानीय निवासी है।

*रेस्क्यू टीम का विवरण:-*

उप निरीक्षक कुलदीपक पांडेय
आरक्षी विकास सिंह
आरक्षी उपेंद्र इष्टवाल
आरक्षी मुकेश कुमार
आरक्षी प्रीतम नेगी
पैरामेडिक्स प्रवीण रावत
इलेक्ट्रीशियन प्रीतम सिंह
चालक मनोज

जाको राखे साइंया मार सके न कोई..खाई में गिरी बोलेरो, बाल-बाल बचे 12 सवार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button