Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजस्पोर्ट्सहिमाचल
Trending

Indian Blind Football Team कोचिंग कैंप में चयनित हुए उत्तराखंड के ये 4 होनहार

Indian Blind Football Team: उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है इसी का एक उदाहरण ब्लाइंड इंडियन फुटबॉल टीम कोचिंग कैम्प में उत्तराखंड के 4 खिलाड़ियों के चयन से देखने को मिल रहा है। दरअसल, उत्तराखंड के 4 खिलाड़ी इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल कोचिंग कैंप में चयनित होकर कोच्चि पहुंचे हैं।

Indian Blind Football Team का कोचिंग कैंप 22 अक्टूबर 2022 तक चलेगा और फिर अंतिम चयन के पश्चात इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम की सूची जारी होगी जो कि 11 से 18 नवंबर 2022 तक कोच्चि केरल में ही आयोजित होने वाले एशियन ब्लाइंड फुटबॉल चैंपियनशिप में भाग लेंगे। इस समय कुल 13 ब्लाइंड फुटबॉल के खिलाड़ी कैंप में हैं। कोचिंग कैंप इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम के मुख्य कोच सुनील जे मैथ्यू और सहायक कोच/गोल गाइड नरेश सिंह नयाल के सानिध्य में चल रहा है।

इनमें 13 ब्लाइंड फुटबॉल खिलाड़ियों में से 8 खिलाड़ी टीम में चुने जाएंगे। सभी खिलाड़ियों में खुद को टीम में शामिल करने की जद्दोजहद चल रही है। कोचिंग कैंप इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन(आईबीएफएफ) के सौजन्य से चल रहा है।

उत्तराखंड के चार ब्लाइंड फुटबॉल खिलाड़ी (बाएं से दाएं) साहिल, शिवम सिंह नेगी, नरेश सिंह नयाल (सहायक कोच/गोल गाइड) सोवेन्द्र भंडारी और आकाश सिंह इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल कोचिंग कैंप में चयनित होकर कोच्चि केरल पहुंचे।

 

उत्तराखंड के सभी खिलाड़ी और सहायक कोच/गोल गाइड राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून से हैं।इसी संस्थान में पूरे साल भर ट्रेनिंग करते हैं।संस्थान के डायरेक्टर डॉ हिमांग्षु दास और आदर्श विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अमित शर्मा दोनों को ही काफी उम्मीदें हैं।

उन्होंने कहा है कि “हमें खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है और आशा करते हैं कि हमारे खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल होंगे और भारतीय ब्लाइंड फुटबॉल टीम में अपना पूरा दमखम दिखाएंगे। सभी को शुभ कामनाएं।”

सहायक कोच/गोल गाइड नरेश सिंह नयाल का कहना है कि “अब कंपटीशन काफी बढ़ गया है मुझे उम्मीद है कि हमने जितनी ट्रेनिंग की है, उसके अनुसार हमारे खिलाड़ियों को सफलता भी मिलेगी।टीम में अपनी जगह बनाने में भी कमियाब होंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button