*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशसमाज
Trending

दून में सहारनपुर से सप्लाई हो रहा नकली मावा, पनीर और दुग्ध पदार्थ! FDA टीम पर यहां हुआ हमला; देखें वीडियो

त्योहारी सीजन के पूर्व एफडीए देहरादून द्वारा दुग्ध पदार्थों के वाहनों से की गई सेंपलिंग कार्रवाई

दून में सहारनपुर से सप्लाई हो रहा नकली मावा, पनीर और दुग्ध पदार्थ! FDA टीम पर यहां हुआ; देखें वीडियो: देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सहारनपुर से नकली मावा, पनीर और दुग्ध पदार्थ सप्लाई किया जा रहा है? कुछ ऐसा ही मामला त्योहारी सीजन को देखते हुए आज देहरादून में सामने आया। आज तड़के 6 नंबर पुलिया के पास सहारनपुर से आई एक वैन को एफडीए की टीम ने रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने टीम पर हमला करने की कोशिश की। इसके बाद जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ ही तमाम अन्य अफसर मौके पर पहुंचे और सहारनपुर से आई इस गाड़ी से खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

दून में सहारनपुर से सप्लाई हो रहा नकली मावा, पनीर और दुग्ध पदार्थ! FDA टीम पर यहां हुआ; देखें वीडियो…

देहरादून जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी देहरादून पीसी जोशी ने बताया कि आगामी त्योहारी सीजन प्रत्येक नागरिक को शुद्ध एवं सुरक्षित दुग्ध पदार्थ की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने के आशय से आयुक्त खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन डॉ आर राजेश कुमार के निर्देश पर एफडीए देहरादून की टीम द्वारा प्रातः 5:00 धर्मपुर नेहरू कॉलोनी क्षेत्र देहरादून में सैंपलिंग निरीक्षण के लिए आई थी। धर्मपुर चौक में दो पनीर की सहारनपुर से आई वैन से देहरादून की डेरियों में माल सप्लाई किया जाना था।

टीम ने इस पनीर का नमूना लैब में क्वालिटी जांच के  लिए। इसी दौरान सूचना प्राप्त हुई कि एक मिल्क वैन में पनीर 6 नंबर पुलिया के पास खड़ी है। वाहन को रोकने फूड सेफ्टी विजिलेंस के उप निरीक्षक जगदीश प्रसाद रतूड़ी को 6 नंबर पुलिया में भेजा गया, लेकिन वाहन रोकने पर सप्लायर द्वारा हमले का प्रयास किया गया। एफडीए टीम पर हमले की सूचना मिलते ही जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जोशी टीम सहित पहुंचे इस वाहन से पनीर के सैंपल क्वालिटी जांच राजकीय लैब में कराए जाने को लिए गए।

दून में सहारनपुर से सप्लाई

वैन में मौजूद आरोपियों ने टीम पर हमला करने का प्रयास किया जा रहा था। उनके विरुद्ध नेहरू कॉलोनी थाने में एफ आई आर दर्ज करा दी गई। दुग्ध, दुग्ध पदार्थों, पनीर, मावा सहित सैंपलिंग अभियान लगातार दिन और रात एफडीए देहरादून की फूड सेफ्टी टीम एवं एफडीए विजिलेंस टीम संयुक्त रुप से लगातार कार्रवाई करते रहेगी मिल्क प्रोडक्ट के 12 नमूने क्वालिटी जांच को राजकीय लैब भेजे गए टीम में उपायुक्त गढ़वाल आर एस रावत जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जोशी, वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह योगेंद्र पांडे, फूड सेफ्टी विजिलेंस से उप निरीक्षक जगदीश रतूड़ी एवं संजय सिंह नेगी योगेंद्र आदि उपस्थित थे।

देखें तस्वीरें:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button