Breaking Newsअपराधआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडसमाज
Trending

UKSSSC Paper Leak Update : 1 और बड़ा माफिया अरेस्ट; 60 से अधिक को ऐसे कराई नकल

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक (UKSSSC Paper Leak) मामले में उत्तराखंड STF रोज नए खुलासे कर रही है। आज रविवार को UKSSSC Paper Leak केस में UP के 1 और नकल माफिया को एसटीएफ ने पूछताछ के बाद दबोच लिया। आरोपी उत्तराखंड के हल्द्वानी में ही रहता है। इसके 1-1 ऑनलाइन परीक्षा सेंटर हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत, पिथौरागढ़ में हैं। यहां पर पूर्व में ऑनलाइन परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। एसटीएफ ने UKSSSC Paper Leak केस के पुख्ता सबूतों के बाद पूछताछ की और आरोपी को अरेस्ट कर लिया।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के एक और नकल माफिया गठजोड़ का पर्दाफाश

UKSSSC Paper Leak 1

दरअसल, उत्तराखंड एसटीएफ उत्तराखंड परीक्षा लीक (UKSSSC Paper Leak) केस में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के नकल माफिया के एक और गठजोड़ का पर्दाफाश किया है। UKSSSC Paper Leak केस में अब माफिया के नकल के नए सेंटरों का भी खुलासा हो चुका है। धामपुर के साथ ही वीपीडीओ/वीडीओ परीक्षा की नकल एक और नकल सेंटर का खुलासा हुआ है।

UKSSSC Paper Leak: धामपुर नकल सेंटर का केंद्र बिंदु केंद्रपाल भी अरेस्ट

UKSSSC Paper Leak: टीम हाकम हलाल, रिश्तेदार और सारे हाकिम

यहाँ करवाई थी नकल

एसटीएफ ने इस नकल माफिया की ओर से नैनीताल के धनाचूली बैंड स्थित डिंगता रिजाॅर्ट में नकल करने वाले 60 से ज्यादा अभ्यर्थियों को चयनित भी कर लिया है। अभ्यर्थी खुद बयान दर्ज करवाने न आए तो उन्हें भी अरेस्ट किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के चंदौली का शशिकांत अरेस्ट

नकल माफिया के हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत और पिथौरागढ़ में भी हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की दिसंबर 2021 में वीपीडीओ समेत 916 पदों की परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में उत्तर प्रदेश के चंदौली निवासी शशिकांत हाल निवासी हल्द्वानी को गहन पूछताछ और पुख्ता साक्ष्यों के बाद गिरफ्तार किया है। एसटीएफ टीम ने बताया कि UKSSSC का Paper नैनीताल के धानाचूली बैंड के डिंगता रिजॉर्ट में नकल करवाई थी। धानाचूली बैंड के डिंगता रिजॉर्ट में नकल करने वाले 60 से अधिक  छात्रों को STF ने चिन्हित कर लिया है। अभियुक्त के अपने खुद के 4 ऑनलाइन परीक्षा केंद्र हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत, पिथौरागढ़ में खोले हुए हैं।

यह भी पढ़ें: UKSSSC Paper Leak: टीम हाकम हलाल, रिश्तेदार और सारे हाकिम बचाए! 

UKSSSC Paper Leak

STF ने की 27वीं गिरफ्तारी, सीटीईटी परीक्षा (CTET ) 2013 में नकल, हल्द्वानी में  मुकदमा है  दर्ज

एसटीएफ ने एक और खुलासा किया है जिसमें आरोपी के पहले भी एक परीक्षा में नकल कराने का मुकदमा दर्ज है। इसके साथ ही आरोपी के हल्द्वानी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चंपावत में चार कोचिंग सेंटर चल रहे हैं।

इन परीक्षा केंद्रों में अब तक 40 से अधिक परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की गई हैं। उत्तर प्रदेश के नकल माफिया शशिकांत पर उत्तराखंड में वर्ष 2013 में सीटीईटी परीक्षा में नकल कराने पर हल्द्वानी में भी मुकदमा दर्ज है। आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button