_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement
उत्तराखंड

प्राथमिक विद्यालय इन्दिरा कालोनी में धूम-धाम से मना बाल दिवस

देहरादून। आज बाल दिवस के शुभ अवसर पर राजकिया प्राथमिक विद्यालय, इन्दिरा कालोनी, चुक्खूवाला, देहरादून में बच्चों के साथ बाल दिवस धूम-धाम से मनाया गया| सर्वप्रथम व्यवस्था अध्यापक श्री एन. के. पाल, शैल कला एवं ग्रामीण विकास समिति के संस्थापक अध्यक्ष तथा सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी एस. चन्द्रा ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर बच्चों को बाल दिवस मनाने के कारण समझाया गया।

बाल दिवस के शुभ अवसर पर बच्चों को प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्राओं को शैल कला एवं ग्रामीण विकास समिति (पंजी. 1989) की ओर से स्वामी एस. चन्द्रा द्वारा कक्षा- 5 में कुमारी रागिनी राय (82/100), कक्षा- 4 में कुमारी निहारिका राजपूत (96/100) को मैडल देकर सम्मानित किया साथ ही कुमारी सिया, कक्षा-4 को तृतीया स्थान लाने पर (65/100) कलर बाक्स उपहार दिया गया, इसके साथ ही अन्य सभी बच्चों को पठन सामग्री, फल आदि वितरण किया गया।

बच्चों को विभिन्न प्रकार के खेल सिखाये गये, बच्चों में बाल दिवस के प्रति बहुत उत्साह रहा, प्रात: ही स्कूल पहुच कर अपने कक्ष को सजाने की प्रतिस्पर्धा लगी हुई थी, बच्चों के लिए मिष्ठान की व्यवस्था की गई थी, बच्चों ने गीत, कवितायें, नृत्य की प्रस्तुतियां दी, इस अवसर पर विद्यालय की भोजनमाता श्रीमती मिथलेश मोगा, श्रीमती रिंकी देवी के साथ ही अन्य बच्चों की मातायें व उपस्थित रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button