_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement
Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजस्पोर्ट्सहिमाचल
Trending

18वीं नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में चमके उत्तराखंड के ये खिलाड़ी

भारत के 599 जिलों के 5500 एथलीट कर रहे इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग

भारत के 599 जिलों के 5500 एथलीट कर रहे इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग

18वीं नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में चमके उत्तराखंड के ये खिलाड़ी; देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड के खिलाड़ी समय-समय पर  अपनी प्रतिभा के दम पर देश के साथ ही विश्व भर में उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। 18वीं नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में उत्तराखंड के विभिन्न जिलों से पहुंचे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर देशभर के 5500 खिलाड़ियों में टॉप टेन में अपना स्थान बनाया है।

आपको बता दें कि विश्व के सबसे बड़े खेल प्रतिभा खोज अभियान के अंतर्गत एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया व बिहार गवर्नमेंट के समन्वय से आयोजित हुई 18वीं नेशनल इंटर डिस्टिक जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में देहरादून जिले के श्री सूरज सिंह ने U 14 boys की triathlon B ग्रुप में 227 एथलीटों के बीच तीसरा स्थान प्राप्त कर उत्तराखंड का नाम पूरे देश में रोशन किया। सूरत सिंह स्पोर्ट कॉलेज, देहरादून मे श्री लोकेश कुमार से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से 599 जिलों के 5500 एथलीट प्रतिभाग कर रहे हैं। अंडर 14 girls के किड्स javelin में देहरादून की धृति आनंद ने 800 एथलीटों के बीच 28.89 मी के साथ,5 वां स्थान प्राप्त किया। वह भी कुछ दिनों से स्पोर्ट्स कॉलेज में श्री लोकेश कुमार से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। अंडर 14 triathlon A ग्रुप में साहिल अधिकारी ने 14 वां व हितेश सिंह गडरिया ने 20वां स्थान 413 एथलीटों के बीच प्राप्त किया।

Girls U 14 Triathlon B ग्रुप में संजीवनी रावत ने 26 वां स्थान 171 एथलीटों के बीच प्राप्त किया।
Boys U 16 के Javelin throw में उत्सव त्यागी ने 129 एथलीटों के बीच 20 वां स्थान प्राप्त किया। समय-समय पर उत्तराखंड के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर राज्य के साथ ही अपना भी नाम रोशन कर रहे हैं।

के जे एस कलसी, सचिव – उत्तराखंड एथलेटिक्स ने बताया कि इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड के सभी 13 जिलों से लगभग 130 एथलीटों ने प्रतिभाग किया था, जिसमें ज्यादातर का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button