Breaking Newsअपराधआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

BJP MLA से इस SDM को जान का खतरा, दी धमकी; SDM ने थाने को दी तहरीर

पुरोला/उत्तरकाशी, ब्यूरो। उत्तराखंड के सीमांत जनपद उत्तरकाशी के एक भाजपा विधायक पर SDM (एसडीएम) पुरोला को धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। जान को खतरा देख एसडीएम ने थाना पुरोला में तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज करने का पत्र दिया है।

उपजिलाधिकारी पुरोला सोहन सैनी ने अपने पत्र के माध्यम से बताया कि 21 मई को नगर पंचायत पुरोला द्वारा निकाय क्षेत्रार्न्तगत अवैध अतिक्रमण हटवाया गया। इसके अतिरिक्त विधायक द्वारा उसी दिन रात्रि लगभग 10.00 बजे मुझे विश्राम गृह पुरोला में आने को कहा गया, किन्तु मेरे द्वारा रात्रि समय अधिक होने के कारण असमर्थता व्यक्त की गयी। चूँकि मुझे विश्वस्त सूत्रों से विज्ञ हुआ था कि विधायक एवं उनके राजनैतिक मित्र मेरे साथ किसी प्रकार की अभद्र भाषा का प्रयोग कर बतमीजी कर सकते हैं। अगली तिथि को प्रातः विधायक से मिलने गया तथा विधायक द्वारा मुझे विश्राम गृह में मिलने से मना किया गया तथा मुख्य बाजार में ही मिलने को कहा गया तथा श्री दुर्गेश्वर लाल, विधायक पुरोला द्वारा दिनांक 22 मई को मुख्य बाजार पुरोला में हंगामा किया गया एवं इनके समर्थको द्वारा उप जिलाधिकारी पुरोला मुर्दाबाद की नारेबाजी की गयी, साथ ही मेरे साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर नोंक-झोंक की गयी । एस डी एम ने आरोप लगाया कि विधायक समय-समय पर मुझ पर कार्यालय में अवैध कार्य करवाये जाने का अनावश्यक दबाब बनाते रहते है तथा यह कथन का उपयोग करते है कि मै यहाँ का विधायक हूँ। आपको मेरी प्रत्येक बात माननी होगी।

इस प्रकार के घटना कम में विधायक द्वारा आवेश में आकर मेरे विरूद्ध कृष्णा राणा, निवासी ग्राम फिताड़ी के माध्यम से सोशल मिडिया पर भ्रामक शिकायती पत्र डलवाये जा रहे है। उक्त पुराने शिकायती पत्र आज की तिथि 28 मई शनिवार को सोशल मिडिया पर डाले जाने के कारण मेरी व्यक्तिगत एवं विभाग की छवि धूमिल हो रही है। साथ ही विधायक के स्तर से मुझे हत्या करवाये जाने की धमकी (जिससे कि मेरी जान को खतरा है) तथा एस०सी० / एस0टी0 एक्ट अन्तर्गत मुकदमा दर्ज करवाये जाने इत्यादि कई प्रकार की धमकियाँ भी प्राप्त हो रही है, चूँकि पूर्व में परगना पुरोला क्षेत्रार्न्तगत उप जिलाधिकारी आवास जैसे स्थानों में आगजनी जैसी घटनाऐं घटित हो चुकी है तथा मेरे पूर्ववर्ती उप जिलाधिकारियों के साथ विभिन्न प्रकार की घटनाऐं भी घटित हुयी है, जिसके दृष्टिगत भविष्य मे यदि मेरे साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होती है तो उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी श्री दुर्गेश्वर लाल, विधायक पुरोला की रहेगी।

उपजिलाधिकारी ने अपने प्रार्थना पत्र पर कृष्णा राणा निवासी ग्राम फिताड़ी एवं दुर्गेश्वर लाल, विधायक पुरोला के विरूद्ध उपरोक्त साजिश रचने तथा मेरी निजी / व्यक्तिगत एवं विभाग की छवि धूमिल करने के सम्बन्ध में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया।

वहीं, mla पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने कहा कि जनसरोकार के मुद्दों के वार्ता होती है पर कोई धमकी नही दी गयी। तहरीर की जानकारी नही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button