_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement
Breaking Newsअपराधआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशहिमाचल
Trending

सचिवालय की नाक के नीचे ऐसे हो रहा अवैध निर्माण, MDDA जिला प्रशासन मौन; पुलिस खामोश, इस विधवा अबला की सुनेगा कौन?

सचिवालय की नाक के नीचे ऐसे हो रहा अवैध निर्माण, MDDA जिला प्रशासन मौन; पुलिस खामोश, इस विधवा अबला की सुनेगा कौन?

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सचिवालय के बिल्कुल सामने नैनीज बेकरी चौक बेनी बाजार में अवैध निर्माण और भ्रष्टाचार का जीता जाता उदाहरण आपको आते जाते दिख जाएगा। आपको बता दें कि यहां पर कुछ दुकानों पर स्मार्ट सिटी की ओर से अतिक्रमण ध्वस्त किया गया था। इसके बाद चौक पर ही अवैध तरीके से फिर से एक दुकान रातों-रात खड़ी हो गई।

करीब 2 साल पहले से बेनी बाजार सुभाष रोड पर मौजूद इन दुकानों के तीन हिस्सेदारी बताए जा रहे हैं। नदीम कुरैशी की सड़क हादसे और उनके पिता कैंसर बीमारी से करीब दो साल पहले मौत होने के बाद इन्हीं के चाचा ससुर मोहम्मद शाहिद आदि ने सम्पति में विवाद होने के बाद भी अवैध तरीके से दुकानों पर पुलिस, प्रशासन और राजनीति का दबाव डालकर पहले तो दुकानों पर कब्जा ले लिया उसके बाद अब फिर से टूटी हुई दुकानों को रिपेयरिंग के नाम पर फिर से रातों-रात खड़ा कर दिया गया। स्वर्गीय नदीम की पत्नी आईशा कुरैशी 2 साल से अपनी संपत्ति बचाने के लिए जगह-जगह गुहार लगा रही है, लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है।

पुलिस, एमएमडीए और जिला प्रशासन पर राजनेता अपना दबाव डालकर अवैध तरीके से इस संपत्ति पर मोहम्मद शाहिद कुरैशी को दुकान बनाने की मौन स्वीकृति दे रहे हैं।

एक दिन पहले मंगलवार को ही एमडीडीए में जब इस संबंध में शिकायत की गई तो देर रात करीब 10 बजे किसी तरह SHO डालनवाला राजेश शाह ने पुलिस टीम भेजकर अवैध निर्माण को रुकवाया था और आरोपी को MDDA के सेक्टर 4 फरवरी प्रभारी अस्सिटेंट इंजीनियर शैलेंद्र रावत की ओर से जारी किए गए नोटिस की कॉपी रिसीव भी करवाई और आगे से निर्माण कार्य न करने की चेतावनी दी फिर भी आज आरोपी मोहम्मद शाहिद आदि इन विवादित दुकानों को अवैध तरीके से बना रहा है।

इस विधवा महिला की कोई सुनने को तैयार नहीं है। पैसा और राजनीति के बल पर सचिवालय के बिल्कुल सामने इस तरह का अवैध निर्माण और भ्रष्टाचार हो रहा है फिर भी किसी भी अधिकारी के कानों तले जूं तक नहीं रेंग रही है। पीड़ित महिला का आरोप है कि उनकी दुकानों पर अवैध तरीके से धर्मपुर विधायक विनोद चमोली की शह पर उनके चाचा ससुर जबरदस्ती अवैध तरीके से कब्जा कर रहे हैं।

देखें आदेश के बाद भी अवैध निर्माण का वीडियो

सचिवालय की नाक के नीचे ऐसे हो रहा अवैध निर्माण, MDDA जिला प्रशासन मौन; पुलिस खामोश, इस विधवा महिला की सुनेगा कौन?

आप भी देखिए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का हाल। कुछ तो आम आदमी की सुन रहे हैं, लेकिन कुछ बिल्कुल सुनने को तैयार नहीं है देखें दोनों वीडियो संलग्न हैं…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button