Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशसमाज
Trending

परेड ग्राउंड के 1 किलोमीटर दायरे में धारा 144 लागू, स्कूल कॉलेज और दफ्तर रहेंगे बंद…

पीएम मोदी के दौरे को लेकर परेड ग्राउंड के आसपास का इलाका छावनी में तब्दील

देहरादून, उत्तराखंड: देहरादून जिलाधिकारी डाॅ. आर राजेश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनपद देहरादून के परेड ग्राउण्ड देहरादून में 04 दिसंबर 2021 को आगमन एवं जनसभा के दृष्टिगत सुरक्षा, कानून व्यवस्था बनाये रखने को परेड ग्राउण्ड की एक किलोमीटर की परिधि के अंतर्गत होटलों/लाॅजों/धर्मशाला/पेइंग गेस्ट/होस्टलोें आदि में रूकने वाले व्यक्तियों, किरायेदारों, नौकरों की जानकारी निकटतम थाने पर दिए जाने के निर्देश दिए गए है तथा 4 दिसंबर को धरना प्रदर्शन आदि पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए है। उन्होंने अवगत कराया है कि परेड ग्राउण्ड की 1 किलोमीटर की परिधि के अंतर्गत 3 दिसंबर अपराह्न 2ः00 बजे से 4 दिसंबर सांय 4ः00 बजे तक धारा -144 प्रभावी रहेगी।

इस क्षेत्रान्तर्गत कोई भी व्यक्ति अग्नेयास्त्र, लाठी, हाकी, स्टिक, तलवार अथवा अन्य कोई तेज धार वाला अस्त्र, बम और अन्य किसी प्रकार के बारूद वाले अस्त्र जिसका प्रयोग हिंसा के लिए किया जाता हो को लेकर नहीं चलेगा और न ही कोई हिंसा के प्रयोग को ईंट पत्थर रोड़ा आदि एकत्र ही करेगा। शस्त्र अथवा लाठी लेकर चलने का प्रतिबंध ड्यूटी पर कार्यरत राजकीय सेवकों पर लागू नहीं रहेगा। इस क्षेत्रान्तर्गत किसी भी प्रकार की साम्प्रदायिक भावना भड़काने वाले उत्तेजक भाषण करना, किसी प्रकार भ्रामक साहित्य के प्रचार-प्रसार तथा विरोध जुलूस आदि को भी प्रतिबंध किया गया है। अथवा कोई भी व्यक्ति राजकीय सम्पत्ति को किसी प्रकार का प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से क्षति नहीं पहुंचाएगा। उक्त के अनुसार कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति के ड्रोन का संचालन नहीं करेगा।

इस क्षेत्रान्तर्गत होटल, लाॅज, धर्मशाला, पेईंग गेस्ट हाउस में रूकने वाले व्यक्तियों से पहचान पत्र अनिवार्य रूप से लिया जाए। तथा ऐसे व्यक्ति जो 15 दिन से अधिक निवास कर रहे है की सूचना तत्काल संबंधित सूचना थाने को निर्देश दिए जाए। उक्त क्षेत्रान्तर्गत किरायेदारों की सूचना संबंधित मकान/दुकान मालिक द्वारा संबंधित सूचना थाने को दिए जाए। इसके साथ ही भवन निर्माण एवं अन्य निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों/कारीगरों की सूचना ठेकेदार द्वारा संबंधित सूचना थाने पर देने के उपरान्त ही उन्हें काम पर रखा जाए।

आपको बता दें कि इन निर्देशों के साथ ही परेड ग्राउंड के आस पास के सभी सरकारी निजी स्कूल और कॉलेज व सभी दफ्तर भी बंद रहेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। पूरे इलाके को जिला प्रशासन के साथ ही प्रदेश सरकार ने छावनी में तब्दील कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों के साथ ही इंटेलिजेंस समेत अन्य विभागों के कर्मचारी और अफसर तैनात हैं। पल-पल की सूचना सीनियर अफसरों तक अपडेट की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button