Breaking Newsउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशहिमाचल
Trending

देहरादून और टिहरी में दो दर्दनाक हादसे, पिकउप और कार खाई में गिरी, 1 की मौत 4 गंभीर घायल

जनपद टिहरी – चम्बा क्षेत्रान्तर्गत कद्दूखाल के पास खाई में दुर्घटनाग्रस्त यूटिलिटी वाहन से एसडीआरएफ ने किया शव बरामद

उत्तराखंड के देहरादून और टिहरी जनपद में आज दो दर्दनाक हादसे हुए जिनमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर बताये जा रहे हैं। बता दें कि आज 23 मई 2024 को पुलिस थाना चम्बा द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि चम्बा क्षेत्र में कद्दूखाल के पास एक यूटिलिटी वाहन खाई में गिर गया है, जिसमें एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

इस सूचना पर एसडीआरएफ टीम मुख्य आरक्षी राकेश रावत के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

यह यूटिलिटी वाहन चम्बा से धनोल्टी की ओर जाते समय अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा जिसमें सिर्फ वाहन चालक ही था।

एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाही करते हुए लगभग 500 मीटर गहरी खाई में रोप द्वारा उतरकर उक्त यूटिलिटी वाहन तक पहुंच बनाई। चालक की मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी जिसके शव को SDRF टीम द्वारा स्ट्रेचर द्वारा रोप के माध्यम से कड़ी मशक्कत करते हुए खाई से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

मृतक व्यक्ति का नाम :-सुमन s/o वीरेंद्र सिंह निवासी चंबा

जनपद देहरादून – चकराता क्षेत्रान्तर्गत त्यूणी मार्ग पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने पर एसडीआरएफ ने चलाया राहत व बचाव अभियान

दूसरा हादसा भी आज ही हुआ है। जानकारी के अनुसार 23 मई 2024 को पुलिस थाना चकराता द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि चकराता क्षेत्र में त्रिवेणी मार्ग पर लोखंडी के पास एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर एसडीआरएफ टीम उप निरीक्षक आशीष त्यागी के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

उक्त वाहन DL8CAC-6667 चकराता से विकासनगर की ओर आते समय अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। उक्त वाहन में 04 लोग सवार थे।

एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए लगभग 10 मीटर नीचे खाई में उतरकर सभी सवारों को स्थानीय लोगों की सहायता खाई से बाहर निकालकर मुख्य मार्ग तक लाकर उचित उपचार हेतु एंबुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया गया।

*घायलो का विवरण :-*
1. काजल शर्मा पुत्री अनंत शर्मा, 21 वर्ष, निवासी- देहरादून।
2. अमन शर्मा पुत्र जयप्रकाश शर्मा, 21 वर्ष, निवासी:- मेरठ।
3. कार्तिक ममगई पुत्र सुभाष ममगई, निवासी- दिल्ली
4. रिया थापा पुत्री सुजू थापा निवासी- शिमला, हिमाचल प्रदेश।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button