*****

*****

Breaking Newsउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशहिमाचल
Trending

यहां हुआ स्नो गर्ल मेनका का भव्य नागरिक अभिनंदन, माउंटेनिंग कैरियर गाइडेंस के बारे में बताया

मुनस्यारी में स्नो गर्ल मेनका का हुआ नागरिक अभिनंदन, कैरियर गाइडेंस माउंटेनिंग के बारे में बताया

मुनस्यारी, ब्यूरो। उत्तराखंड की स्नो गर्ल के नाम से चर्चित तथा स्कीइंग माउंटेनियरिंग में नेशनल चैंपियन मेनका गुंज्याल का मंगलवार को हिमनगरी मुनस्यारी में नागरिक अभिनंदन किया गया। मेनका ने विद्यार्थियों के साथ अपनी सफल यात्रा को सांझा किया और खेल जगत की अनगिनत बातें बताई। विद्यार्थियों के द्वारा भी मेनका से सवाल पूछे गए।

सामुदायिक पुस्तकालय के बैनर तले विकासखंड सभागार में आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में मेनका गुंज्याल का जोरदार स्वागत किया गया।
विद्या मंदिर की छात्रा माही सयाना द्वारा सामुदायिक पुस्तकालय की ओर से शाल ओढ़ाकर अभिनंदन की रस्म पूरी की गई।

यहां हुआ स्नो गर्ल मेनका का भव्य नागरिक अभिनंदन, माउंटेनिंग कैरियर गाइडेंस के बारे में बताया

कार्यक्रम का संचालन राजकीय इंटर कॉलेज की छात्रा रोशनी धामी के द्वारा किया गया। संचालिका रोशनी ने मेनका गुंज्याल का परिचय कराते हुए उनके बारे में जानकारी दी गयी।

इंटर कॉलेज की छात्राओं के द्वारा मेनका गुंज्याल को गुलदस्ता भी भेंट किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल राजकीय इंटर कॉलेज, विवेकानंद इंटर कॉलेज, मुनस्यारी पब्लिक स्कूल तथा सर्वोदय पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा फूलमाला पहनकर मेनका का स्वागत किया गया।

कैरियर गाइडेंस पर आधारित कार्यक्रम में मेनका गुंज्याल ने बचपन से लेकर यूरोप तक की अपनी यात्रा का वृतांत सुनाया। नेशनल चैंपियन मेनका ने कहा कि पक्का इरादा और अनुशासन हमें सफलता दे सकता है। उन्होंने उत्तराखंड, हिमाचल और अरुणाचल के माउंटेनिंग इंस्टिट्यूट के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 12 वर्ष से 16 वर्ष की उम्र में हमें खेलों का चयन करते हुए अभ्यास शुरू कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र के विद्यार्थियों के पास मनोबल के साथ-साथ शारीरिक क्षमता अत्यधिक होती है। इसलिए यहां के विद्यार्थी माउंटेनिंग के क्षेत्र में अपना भविष्य खोज सकते है।

सामुदायिक पुस्तकालय टीम के सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने बताया कि यह पहला आयोजन है। कैरियर गाइडेंस पर इस तरह के आयोजन जारी रहेंगे। छात्रा माही सयाना द्वारा धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इस तरह के कार्यक्रमों के महत्व के बारे में बताया गया।
इस अवसर पर उक्त विद्यालयों के कक्षा 8 तथा इस विषय पर दिलचस्पी रखने वाले विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

विद्यार्थियों के द्वारा मेनका से दर्जनों सवाल पूछे गए और मेनका द्वारा विद्यार्थियों की जिज्ञासा को जवाब देते हुए शांत किया गया। इस अवसर पर टीम के सदस्य हरेंद्र पंवार, कमलेश जोशी, संजय मेहरा,छात्र संघ अध्यक्ष भावना मर्तोलिया, भगवती प्रकाश, अजय कुमार आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button