_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement
Breaking Newsउत्तर प्रदेशउत्तराखंडस्पोर्ट्सहिमाचल
Trending

स्वर्गीय एचसी बजाज मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज, इन 2 क्लबों ने अपने नाम दर्ज की जीत

स्वर्गीय एचसी बजाज मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट  2024

देहरादून, ब्यूरो। स्वर्गीय एचसी बजाज मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट  2024 में आज उद्घाटन के दिन दो मैच खेले गये। पहला मैच गढ़वाल स्पोर्टिंग व 13वी गढ़वाल के बीच खेला गया जिसमें गढ़वाल स्पोर्टिंग क्लब ने आज खेले गए उद्घाटन मैच में जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश किया।

देहरादून स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में टूर्नामेंट शनिवार को पवैलियन मैदान पर शुरू हुआ पहला मैच 13वीं गढ़वाल राइफल और गढ़वाल स्पोर्टिंग क्लब के बीच खेला गया मैच के शुरुआत में ही सेना की टीम के अंकित सिंह के गोल के सहारे बढ़त बना ली थी एक गोल से पिछड़ने के बाद गढ़वाल स्पोर्टिंग के खिलाड़ियों ने बराबरी पर आने का भरसक प्रयास किया लेकिन पहले हाफ की समाप्ति तक वे सफल नहीं हो पाए दूसरे मैच में स्थानीय टीम गढ़वाल स्पोर्टिंग क्लब ने शुरुआत से ही विपक्ष टीम पर अच्छा दबाव बनाया जिससे खेल के 48वे मिनट में शोभित ने बाएं छोर से शानदार गोल कर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया इसके बाद खेल समाप्ति की सीटी बजने तक दोनों टीम में एक-एक से बराबरी पर रहे फैसले के लिए हुए टाई ब्रेकर में गढ़वाल स्पोर्टिंग क्लब ने 5-4 से अन्तर से मुकाबला को अपने नाम किया।

आज खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे मैच में नालापानी फुटबॉल क्लब और 15वीं के ए के राइफल की टीम में टीमों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए एक दूसरे पर गोल करने की भरसक कोशिश की लेकिन मैच के अंत तक कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो पाई। अंततः मैच का फैसला टाईब्रेकर के द्वारा किया गया जिसमें नालापानी फुटबॉल क्लब ने चार तीन के स्कोर से इस मुकाबले को अपने नाम कर अगले दौर में प्रवेश किया। कल टूर्नामेंट में के दो मैच खेले जाएंगे पहला मैच सुंदर वाला फुटबॉल क्लब व 9वीं मैक इनफ के बीच 2:00 बजे से खेला जाएगा वह दूसरा मैच दून ईग्लस फुटबॉल क्लब व 17वीं जेएके राइफल के बीच 3:30 से खेला जाएगा।

आज खेले गए उद्घाटन मैच के मुख्य अतिथि श्री हीरा सिंह बिष्ट पूर्व विधायक व मंत्री रहे वह गेस्ट ऑफ ऑनर श्री पीसी वर्मा मौजूद रहे। इनके साथ-साथ श्री देवेंद्र सिंह गोसाई जी श्री सुदेश शर्मा जी श्री राजेश मामगांई जी श्री गुरु चरण सिंह जी श्री कुमार थापा जी श्री नीनू सहगल जी श्री विजय प्रताप मल्ला जी श्री मोहसिन खान जी श्री वीरेंद्र रतूड़ी जी श्री निर्मल कुमार जी श्री एसके सरकी जी श्री पी सी खंतवाल जी श्री बी राणा जी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button