*****

*****

Breaking Newsअपराधआस-पड़ोसउत्तराखंड
Trending

स्वीट शॉप में काम करने वाले वर्कर ने ही की साथी की हत्या, 6 घंटे में किया पुलिस ने खुलासा

स्वीट शॉप में काम करने वाले वर्कर ने की साथी की हत्या

पुलिस ने 06 घण्टे के अन्दर खुलासा कर किया अभियुक्त को गिरफ्तार।

देहरादून, ब्यूरो। एक दिन पहले शिवराज गुसांई पुत्र मदन सिंह गुसाई नि0 लदाड़ी थाना कोतवाली उत्तरकाशी द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर आकर अपनी विश्वनाथ स्वीट शॉप पर काम करने वाले सोबन सिंह पंवार के लापता होने के सम्बन्ध में एक लिखित तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर कोतवाली उत्तरकाशी पर तत्काल उक्त व्यक्ति की गमुशुदगी दर्ज की गई।

मामला पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी श्री अर्पण यदुवंशी के संज्ञान में आते ही उनके द्वारा क्षेत्राधिकारी उत्तरकाशी व प्रभारी कोतवाली को गुमशुदा की तलाश हेतु उचित दिशा-निर्देश दिये गये। जिसके क्रम में गुमशुदा की तलाश/छानबीन हेतु कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी उत्तरकाशी श्री मोहन कठैत के नेतृत्व मे एक टीम गठित की गयी। पुलिस टीम द्वारा मामले में गहनता से जांच / सुरागरसी पतारसी करते हुये सन्देह के आधार पर CCTV फुटेज खंगाले गये। फुटेज का अवलोकन करने पर पाया गया कि गुमशुदा सोबन सिंह पंवार को उसके साथ ही होटल में हेल्पर का काम करने वाले महादेव नौटियाल द्वारा दिनांक 30-07-2022 की रात्रि में केदारघाट के पास भागीरथी नदी में फेंककर मार दिया गया है। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये करीब 06 घण्टे के अन्दर कल सायं को महादेव नौटियाल को हिरासत में ले लिया गया। अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया कि “दुकान में काम करने के दौरान उसका उस्ताद सोबन सिंह पंवार उसे काम करने के लिये डांटता रहता था, टार्चर करता था और उसके ऊपर अपना आर्डर चलाता था, जिस कारण से उसके मन में सोबन सिंह पंवार के प्रति बहुत गुस्सा था और उसने उस्ताद को जान से मारने की ठान ली थी । दिनांक 30-07-2022 को प्लानिंग के अनुसार दुकान मालिक से 1500 रू0 लेकर उसने ठेके से शराब मंगा के मंगायी तथा अपने उस्ताद सोबन सिंह से बोला कि आज पार्टी करते हैं, फिर दोनों ने साथ में बैठकर शराब पी। शराब पिलाकर वह उसे अपने साथ केदारघाट पर ले गया। जहाँ पर उसने उस्ताद सोबन सिंह पंवार को बातों में उलझाकर मौका पाकर उसके पांव पकड़कर भगीरथी नदी के किनारे पर लगी रेलिंग से नदी में गिरा कर जान से मार दिया। उसके बाद वह चुपचाप वहां से अपने घर चला गया था। दूसरे दिन स्वीट शॉप मालिक के साथ वह सोबन सिंह पंवार की गुमशुदगी दर्ज करवाने के लिये इसलिये थाने आया ताकि उस पर कोई शक न करे”।

 

मामले में प्राप्त साक्ष्यों व अभियुक्त के बयानों के आधार पर उक्त गुमशुदगी को धारा 302 भादवि के अभियोग में तरमीम किया गया। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है, अभियुक्त को आज मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।

गिरफ्तार अभियुक्त- महादेव नौटियाल पुत्र गोविन्द राम नौटियाल निवासी ज्ञानसू थाना कोतवाली उत्तरकाशी उम्र-32 वर्ष, मूल निवासी-देवर तह0 प्रतापनगर थाना लम्बगांव, टिहरी गढवाल।

नाम पता गुमशुदा/मृतक- सोबन सिंह पंवार पुत्र जब्बर सिंह पंवार निवासी खोलगढ प्रतापनगर थाना लम्बगांव टिहरी गढवाल उम्र-42 वर्ष।

मामले का खुलासा एवं गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुये श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उत्साहवर्धन हेतु टीम को 5000रु0/ के पारितोषिक देने की घोषणा की गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button