*****

*****

Breaking Newsदेश-विदेशस्वास्थ्य

फिर लौट रहा Covid : इस स्कूल में एक साथ 60 बच्चे मिले पॉजिटिव, मचा हड़कंप…

नई दिल्ली/देहरादून : देश के सभी राज्यों एक ओर जहां कोरोना संक्रमण के मामले कम होते नजर आ रहे हैं लेकिन केरल व कर्नाटक में अब भी हालात बिगड रहे हैं। कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु में एक ही स्कूल में साठ छात्र की कोरोना संक्रमण से पॉजीटिव पाया गया है। इस खुलासे के बाद स्कूल को बंद कर दिया है तो वहीं छात्रों के अभिभावकों एवं शिक्षकों का भी अब टैस्ट कराया जा रहा है। कर्नाटक के बंगलुरु के श्री चैतन्य गर्ल्स रेसिडेंशियल स्कूल के बाकी बचे छात्राओं को स्कूल परिसर में ही एक आइसोलेशन सुविधा में क्वारंटाइन किया गया है। ये सभी असिंप्टोमेटिक हैं।

हालांकि प्रशासन की ओर से दावा किया जा रहा है कि जिन टीचर और 486 छात्रों को स्कूल बुलाया गया था उनका पूर्ण वैक्सीनेशन हो चुका था एवं सीनियर छात्रों को स्कूल पांच सितंबर से बुलाना शुरू किया गया था। 26 सितंबर को बेल्लारी से आई एक छात्रा में बुखार उल्टी और दस्त जैसे लक्षण विकसित होने लगे। इसके बाद उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इसके बाद अन्य स्टूडेंट्स का भी टैस्ट किया तो संक्रमण विस्फोट हो गया। रैपिड एंटीजन टेस्ट से गुजरने वाले 105 छात्रों में से 27 संक्रमित पाए गए, जबकि आरटीपीसीआर परीक्षण से गुजरने वाले 424 स्टूडेंट्स में से 33 अन्य पॉजिटिव निकले।

पूरे देश में कोरोना के मामले बंद होने के बाद स्कूल कॉलेज और छोटे बच्चों तक के प्राइमरी स्कूल भी खोल दिए गए हैं। इस मामले से यह लगता है कि कहीं ना कहीं अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। ऐसे में सतर्कता जरूरी है और बच्चों के भविष्य के साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए। जब तक कोरोना पूरी तरह से निपट नहीं जाता तब तक कॉविड गाइडलाइन को फॉलो करते हैं हुए बच्चों को स्कूल बुलाया जाना चाहिए। सरकार को गंभीरता से ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर जरूर विचार करना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button