*****

*****

Breaking Newsअपराधउत्तराखंडसमाज
Trending

110000 की स्मैक के साथ पीएमजीएसवाई का निलंबित जेई समेत एक गिरफ्तार…

नशा तस्करों पर उत्तरकाशी पुलिस का शिकंजा, 10.48 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार

उत्तरकाशी, उत्तराखंड: एसपी उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा की ओर से चलाये जा रहे “नशा मुक्त उत्तरकाशी अभियान” को उत्तरकाशी पुलिस लगातार सफल बना रही है। जिस क्रम में गत रात्रि में क्षेत्राधिकारी उत्तरकाशी हीरालाल बिजल्वाण के पर्यवेक्षण व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजीव रौथाण के नेतृत्व में कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस व एसओजी उत्तरकाशी की संयुक्त टीम द्वारा सुराग रसी पतारसी करते हुये चैकिंग के दौरान दो युवकों भूपेन्द्र पंवार व अमित कुमार को क्रमशः 5.27 व 5.21 ग्राम (कुल 10.48 ग्राम) अवैध स्मैक के साथ सिंगल तिराहा विश्वनाथ मन्दिर जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार किया गया। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त दोनो के विरुद्ध कोतवाली उत्तरकाशी पर NDPS Act की धारा 8/21 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई प्रचलित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियुक्त भूपेन्द्र पंवार PMJSY में जेई (संविदा) के पद पर 2019 से कार्यरत है, मार्च 2021 में वह हरिद्वार में स्मैक के मामले में पकड़ा गया जिसमें वह वर्तमान में जमानत पर रिहा है। विभाग ने उक्त जेई को निलम्बित किया हुआ है। अभियुक्त अमित कुमार ने वर्ष 2017 में पॉलीटेक्निक किया है वह अपने दोस्त भूपेन्द्र के साथ स्मैक का अवैध कारोबार कर रहा था। अमित से जानकारी प्राप्त हुई कि यह लोग एक ग्राम स्मैक को देहरादून से 3000 रु0 में खरीद कर 10000 रु0 प्रति ग्राम के हिसाब से अलग-अलग बिट बनाकर उत्तरकाशी में बेचते हैं। पूछताछ में यह भी बताया गया कि पहले वह जानने वालों को फ्री में स्मैक देते हैं बाद में उन्ही के पैसो से स्मैक की खरीद फरोख्त करते हैं। इसके अलावा इनके मोबाईल से कई चौंकाने वाले तथ्य मिले हैं ये उत्तरकाशी में लगभग सौ लोगों को स्मैक सप्लाई करते थे जिनमें कई शिक्षित वर्ग के लोग सम्मलित हैं। कुछ पढने-लिखने वाले बच्चों के बारे में भी जानकारी प्राप्त हुई है, उनके माता पिता के साथ बच्चों की काउंसलिंग की जायेगी, जो आदतन स्मैक की खरीद फरोख्त में संलिप्त पाये जायेगें उनके विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।

उक्त अभियुक्तों के द्वारा देहरादून से पार्सल बनाकर बस/टैक्सियों में स्मैक की सप्लाई की जानकारी भी प्राप्त हुई है जिस संबंध में बस व टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से वार्ता कर आगे से संदिग्ध वाहनों में पार्सलों के बारे में रुटीन चैकिंग की जायेगी।

 

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त-*

1- भूपेन्द्र पंवार पुत्र कुशाल सिंह पंवार निवासी जलनिगम कॉलोनी गुफियारा कोतवाली उत्तरकाशी। स्थाई पता ग्राम कोटगा थाना लम्बगांव प्रतापनगर जनपद टिहरी गढवाल उम्र- 28 वर्ष।

2- अमित कुमार पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी PWD कॉलोनी उत्तरकाशी स्थाई पता ग्राम देहला थाना सहेतपुर जनपद उना हिमाचल प्रदेश उम्र 29 वर्ष।

 

*बरामद माल-* 10.48 ग्राम अवैध स्मैक ( अनुमानित कीमत 110000 रु.)

 

*बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम-*

1- उ0नि0 तस्लीम आरीफ- कोतवाली उत्तरकाशी

2- उ0नि0 वन्दना नेगी-कोतवाली उत्तरकाशी

3- कानि0 मनोज प्रकाश-कोतवाली उत्तरकाशी

4- कानि0 विजयपाल सजवाण- कोतवाली उत्तरकाशी

5- कानि0 काशीष भट्ट- एसओजी उत्तरकाशी

6- कानि0 पवन चौहान- एसओजी उत्तरकाशी

7- कानि0 नरेन्द्र पुरी-एसओजी उत्तरकाशी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button