*****

*****

Breaking Newsउत्तराखंडराज-काजस्वास्थ्य

दिचली ऐलोपैथिक अस्पताल की मरम्मत कार्य को 24.98 लाख स्वीकृत

दिचली ऐलोपैथिक अस्पताल की मरम्मत कार्य को 24.98 लाख स्वीकृत

उत्तरकाशी :  चिन्यालीसौड़ के दिचली क्षेत्र के अस्पतालों की सेहत सुधारने की कवायद तेज हो गई। क्षेत्र के प्राथमिक अस्पताल में अब 24 घण्टे मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी। मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के नेतृत्व में सूबे के राज्यमंत्री व जिले के कोविड प्रभारी मंत्री यतीश्वरानंद से मिला । मंत्री ने ज़िलाधकारी उत्तरकाशी को तत्काल कोविड फण्ड से इस अस्पताल में क्षेत्र के लोगों के लिए कोविड सेंटर का नया भवन बनाने के निर्देश दिए थे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दिचलि के लिए 24 लाख 98 हजार की राशि स्वीकृत होने पर स्थानीय लोगों ने मनवीर सिंह चौहान का आभार ब्यक्त किया है। 24 लाख 98 हजार की धनराशि से जल्दी ही दिचली के जीर्ण शीर्ण अस्पताल की जगह स्थायी कोविड अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए कार्यदायी संस्था को अग्रिम धनराशि के रूप में 14 लाख 98 हजार की राशि दे दी गई है। अब तीसरी लहर के चलते क्षेत्रीय लोगो को 30 किलोमीटर दूर चिन्यालीसौड़ अस्पताल पर निर्भर नही रहना पड़ेगा।

बता दें कि 1991 में बने दिचली की इस एलोपैथिक चिकित्सालय के अधिकांश कमरों में ना दरवाजे हैं और ना खिड़की।भवन की दीवारें व छत भी जर्जर हो चुके है। 2 पट्टी के दर्जनों गांवों की 15000 आबादी का एकमात्र ये चिकित्सालय अपनी चिकित्सा के लिये तरस रहा है। इधर ग्राम प्रधान दिचली बीर चन्द ने बताया कि उनके द्वारा कई बार इस चिकित्साल के पूर्णोद्धार का मामला बी डी सी में भी उठाया गया। उनके द्वारा क्षेत्रीय विधायक व सांसद से भी चिकित्सालय के भवन निर्माण हेतु निधि की मांग की गई। जबकि पिछले वर्ष ही कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सूबे के सभी स्वास्थ्य उपकेंद्र को ठीक कर ग्रामीण स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करने का निर्देश दिया गया था। उक्त भवन के जीर्ण शीर्ण के लिये धनराशि स्वीकृत करने पर प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान का क्षेत्रीय जनता एवं

प्रधान संगठन के अध्यक्ष कोमल राणा , ग्राम प्रधान बीरचन्द, सचिन पंवार, उदयपाल परमार, पूनम रमोला,शीशपाल चन्द रमोला आदि ने आभार ब्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button