Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाज
Trending

Rishikesh Namami Ganga Ghaat से Delhi के 1 और युवक ने लगाई छलांग, लापता

ऋषिकेश में नमामि घाट पर गंगा में डूबा युवक, SDRF ने चलाया सर्च ऑपरेशन

Rishikesh Namami Ganga Ghaat पर 1 और डूबा

देहरादून, ब्यूरो। ऋषिकेश में दिल्ली से घूमने आए एक ग्रुप के सदस्य ने शिवपुरी में  नमामि गंगे घाट (Rishikesh Namami Ganga Ghaat) से गंगा नदी में छलांग लगा दी। जिसके बाद वह लापता हो गया। जब तक ग्रुप के सदस्य कुछ समझ पाते तब तक वह उनकी आंखों से ओझल हो चुका था।  उसके साथियों ने काफी चीख-पुकार के साथ ही मदद के लिए गुहार लगाई, लेकिन कोई भी युवक को डूबने से बचा नहीं पाया। कल देर शाम तक भी एसडीआरएफ ने गंगा नदी में उसकी तलाश की, लेकिन उसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। (Rishikesh Namami Ganga Ghaat पर 1 और हादसा)

वहीं, दूसरी ओर जनपद देहरादून के डोईवाला तहसील क्षेत्र के रानीपोखरी भोगपुर नहर में भी एक व्यक्ति डूब गया था पुलिस ने एसडीआरएफ को इस व्यक्ति की तलाश के लिए मदद मांगी जिसके बाद नहर में डूबे व्यक्ति का शव एसडीआरएफ ने निकाल लिया।

Rishikesh Namami Ganga Ghaat शिवपुरी

Rishikesh Namami Ganga Ghaat: 6 अक्टूबर 2022 को दिल्ली से एक ग्रुप घूमने के लिए ऋषिकेश आया हुआ था। शिवपुरी में नमामि गंगे घाट (Rishikesh Namami Ganga Ghaat) पर इस ग्रुप में से एक युवक नहाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। जिसके उपरांत वह युवक पल भर में आंखों से ओझल हो गया।

नई दिल्ली से आए ग्रुप के साथियों ने बचाव के लिए चीख-पुकार मचाई, पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। ग्रुप के सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद एसडीआरएफ को मौके पर रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। आज भी युवक का कुछ पता नहीं चल पाया है। एसडीआरएफ की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है। देखें वीडियो…

इस सम्बंध में थाना मुनिकीरेती द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया। SDRF टीम द्वारा आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल पर पहुँचकर सर्चिंग की गई। SDRF विशेषज्ञ डीप डाइवर्स द्वारा घटनास्थल के आसपास सभी संभावित क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। रात्रि हो जाने के कारण रेस्क्यू कार्य कल प्रातः आरम्भ किया जाएगा।

डूबे हुये युवक का विवरण:-
मोहित चौरसिया पुत्र स्वर्गीय श्री शिव प्रसाद चौरसिया उम्र 32 वर्ष,
निवासी. A71 बाबा फरीदपुरी वेस्ट पटेलनगर दिल्ली

रानीपोखरी भोगपुर की नहर में बहा 1 व्यक्ति, SDRF ने किया शव बरामद

06 अक्टूबर 2022 को थाना रानीपोखरी द्वारा SDRF वाहिनी कंट्रोल रूम को सूचित किया गया कि एक व्यक्ति रानीपोखरी भोगपुर नहर में बह गया है।

यह सूचना प्राप्त होते ही SDRF टीम मुख्य आरक्षी अमित राठौर के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए तत्काल रवाना हुई।

घटनास्थल पहुँचकर रेस्क्यू टीम को परिजनों द्वारा ज्ञात हुआ कि उक्त व्यक्ति रात्रि में नहर के किनारे बैठा था तथा अचानक अनियंत्रित होकर नहर में गिर गया। पहले परिजनों द्वारा स्वयं ही उनकी तलाश की गई, परन्तु कुछ पता न चल पाने के कारण स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया।

6 अक्टूबर प्रातः से ही SDRF टीम द्वारा नहर में डूबे व्यक्ति की खोजबीन की जा रही थी। गहन सर्चिंग के दौरान SDRF टीम द्वारा नहर में घटनास्थल से लगभग 09 किमी आगे उक्त व्यक्ति का शव बरामद कर सिविल पुलिस के सुपर्द किया गया।

रानीपोखरी भोगपुर की नहर में बहा 1 व्यक्ति, SDRF ने किया शव बरामद

मृतक व्यक्ति का नाम :-
जोगिन्द्र सिंह सिंह उम्र – 55 ग्राम भोगपुर, जिला देहरादून

रेस्क्यू टीम का विवरण:-

मुख्य आरक्षी अमित राठौर
मुख्य आरक्षी अर्जुन सिंह
मुख्य आरक्षी विजय भण्डारी
आरक्षी अमित रावत
आरक्षी विजय खरोला
इलेक्ट्रीशियन अरविन्द कटारिया
चालक अजीत मुयाल

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button