Breaking Newsउत्तराखंडसमाज
Trending

हर्षिल में “बॉर्डर विकास उत्सव” 17-18 को, तैयारियों का डीएम और एसपी ने लिया जायजा…

हर्षिल में “बॉर्डर विकास उत्सव” 17-18 को, तैयारियों का डीएम और एसपी ने लिया जायजा…

उत्तरकाशी, उत्तराखंड : हर्षिल में पहली बार आयोजित हो रहे सीमांत विकास उत्सव की तैयारियों का मंगलवार को उत्तरकाशी डीएम और एसपी ने जायजा लिया। पहली बार हो रहे इस मेले में स्थानीय संस्कृति, विकास, कला और अन्य विभिन्न विषयों पर मेले में आने वाले लोगों को रूबरू करवाया जाएगा।

आपको बताते हैं कि इसी वर्ष 2021 से राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में संस्कृति, अपनत्व तथा विकास को प्रोत्साहित करने व ऐसे क्षेत्र को उत्सव के जरिए गुलजार करने तथा पर्यटकों को यहां की संस्कृति से रु-ब-रु कराने के उद्देश्य से उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों/क्षेत्रों में बॉर्डर विकास उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। प्राकृतिक खूबसूरती से लबरेज रमणीय स्थल उत्तरकाशी के सीमान्त क्षेत्र हर्षिल में इसी माह 17 और 18 अक्टूबर को बॉर्डर विकास उत्सव आयोजित किया जायेगा। मेले की तैयारियों का जायजा लेने आज 12.10.2021 को जिलाधिकारी उत्तरकाशी मयूर दीक्षित और पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, मणिकांत मिश्रा द्वारा हर्षिल पहुंचकर तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके द्वारा उत्सव से सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को मेले की तैयारियाँ समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।

इस संबंध में एसपी उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में संस्कृति, अपनत्व व विकास को प्रोत्साहन देने तथा ऐसे सुदूरवर्ती क्षेत्रों से पुलिस को जोड़ने के लिए इस वर्ष से उत्त्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में बॉर्डर विकास उत्सव आयोजित किये जा रहे हैं। उनके द्वारा स्थानीय लोगों/पर्यटकों व आमजन से उत्सव में सहभागिता करने की अपील भी की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button