*****

*****

Breaking Newsउत्तराखंडराज-काजसमाज
Trending

पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों को सीएम धामी ने दिया बड़ा तोहफा, 4600 ग्रेड पे मंजूर…

देहरादून, उत्तराखंड : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के पुलिस कर्मियों को बड़ी सौगात दी है। लंबे समय से 4600 ग्रेड पे की मांग कर रहे पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री ने दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया। 20 साल की सेवा पूरी कर चुके पुलिस कर्मियों को अब 4600 ग्रेड पे मिलेगा।

आपको बता दें कि लंबे समय से 4600 ग्रेड पे की पुलिसकर्मी मांग कर रहे थे। गुरुवार को सीएम धामी ने इसे मंजूरी दे दी। उन्होंने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाइन में परेड के मंच से यह घोषणा की।

उन्होंने राज्य में शहीद हुए पुलिस कर्मियों के नाम पर सड़क और द्वार बनाने की घोषणा भी की। साथ ही राजधानी देहरादून में पुलिस संग्रहालय बनाने की भी घोषणा की। वहीं, इनामी अपराधियों के लिए पुरस्कार राशि में भी वृद्धि की जाएगी। सीएम की घोषणाओं के बाद पुलिसकर्मियों में खासा उत्साह नजर आया।

आपको बता दें कि मार्च माह से पुलिसकर्मियों ने 4600 ग्रेड पे की मांग के लिए आवाज उठाई थी। इसके बाद तमाम तरह से आंदोलन चले। पुलिसकर्मियों के परिजनों ने एक बार पहले भी बड़ा आंदोलन किया था। इस पर सरकार ने उन्हें आश्वासन भी दिया, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई निर्णय नहीं हो पाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button