Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडसमाजहिमाचल
Trending

दर्दनाक : Indian Air Force जवान और दोस्त कोसी में डूबे, 2 किशोर गौला में; 3 शव बरामद

हल्द्वानी, ब्यूरो। उत्तराखंड में आए दिन लोग उफान पर बह रहे नदी नालों में नहाते व्यक्त डूबकर जान गंवा रहे हैं। एक दिन पहले Indian Air Force जवान और उसका दोस्त भी उफान पर बह रही कुमाऊं की कोसी नदी में डूब गए। वहीं दूसरी ओर 2 किशोर गौला में डूबने के बाद ‘गायब’ हो गए थे। आज कोसी में डूबे Indian Air Force जवान और गौला में डूबे दोनों किशोरों समेत 3 शव बरामद कर लिए गए हैं। इन 2 दर्दनाक हादसों के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस और SDRF टीम अभी भी चमोली के युवक की तलाश में जुटी हुई है।

दर्दनाक : Indian Air Force जवान और दोस्त कोसी में डूबे, 2 किशोर गौला में; 3 शव बरामद

Indian Air Force जवान को बचाते व्यक्त डूबा दोस्त संजय

कोसी नदी में Indian Air Force (भारतीय वायुसेना) भवाली कार्यालय में तैनात राजस्थान निवासी रवि कुमार यादव (25) और उसका दोस्त 21 वर्षीय संजय पांडे निवासी ग्लवादम तहसील थराली जनपद चमोली ताड़ीखेत ब्लाक इलाके में सड़क के पास कोसी नदी में नहाने के लिए उतरे थे। वहां मौजूद लोगों के अनुसार Indian Air Force (भारतीय वायुसेना) भवाली दफ्तर में तैनात जवान रवि कुमार तेज बहाव में बहने लगा। उसे बचाने के लिए नदी में उतरा संजय पांडे भी देखते ही देखते Indian Air Force जवान के साथ ही लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद आज Indian Air Force (भारतीय वायुसेना) भवाली दफ्तर में तैनात जवान रवि कुमार यादव का शव बरामद कर लिया गया है जबकि संजय पांडे का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

दर्दनाक : Indian Air Force जवान और दोस्त कोसी में डूबे, 2 किशोर गौला में; 3 शव बरामद

गौला नदी में ऐसे डूबे थे दोनों किशोर

16 वर्षीय हल्द्वानी के बेलेजली लॉज निवासी युवराज और बरेली से हल्द्वानी बहन के पास रक्षाबंधन के लिए पहुंचा 17 वर्षीय सुधीर पांच और दोस्तों के साथ चित्रशीला घाट रानी बाग के पास गौला नदी में नहाने के लिए उतरे थे। इस दौरान युवराज और सुधीर उफनती गौला नदी में बह गए। काफी खोजबीन के बाद एक किशोर युवराज जहां पहले ही बेहोशी की हालत में मिल गया था। उसे अस्पताल में पहुंचाने पर डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे किशोर सुधीर का शव आज गौला नदी के बैराज के पास लकड़ियों के बीच फंसा मिला। बैराज का गेट थोड़ा खोलने पर उसका हाथ नजर आया था। इसके बाद उसका शव बाहर निकालकर जरूरी कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंपा जा रहा है।

दर्दनाक : Indian Air Force जवान और दोस्त कोसी में डूबे, 2 किशोर गौला में; 3 शव बरामद

Indian Air Force जवान का दोस्त लापता

इस संबंध में काठगोदाम चौकी इंचार्ज फिरोज आलम ने बताया कि कल देर रात गौला नदी में डूबे किशोर युवराज को बेहोशी की हालत में बरामद किया गया और बेस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया लेकिन यहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे किशोर सुधीर का शव भी आज बैराज के पास से बरामद कर लिया गया है। दूसरी ओर कोसी नदी में डूबे Indian Air Force जवान रवि कुमार के दोस्त चमोली निवासी संजय पांडे का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। SDRF और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

दरअसल, उत्तराखंड के नैनीताल जिले की कोसी नदी में इंडियन एयर फोर्स जवान और उसका दोस्त जबकि और गौला नदी दो किशोरों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई है। कल देर रात और आज तड़के सुबह से चलाए गए सर्च आपरेशन में दोनों किशोरों के शव बरामद हो चुके हैं। जबकि कोसी में डूबे Indian Air Force के जवान का शव भी अब बरामद कर लिया गया है। दूसरी ओर जवान का दोस्त का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

हल्द्वानी की गौला नदी में डूबे दो किशोरों में से एक किशोर का शव रेस्क्यू और खोजबीन अभियान के बाद बरामद कर लिया गया है। जबकि एक किशोर को पहले ही बेहोशी की हालत में बरामद किया गया था। बेहोश किशोर ने अस्पताल में पहुंचाने के बाद डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: दुःखद…गौला बैराज में नहा रहा चौकी इंचार्ज डूबा, मातम में बदली होली 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड : बातें बड़ी-बड़ी और मात्र ₹50 में जिंदगी गंवा रहे लोग, 2 शव बरामद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button