उत्तराखंडस्पोर्ट्स

जिप्सी यंग्स और उज्जल एफसी सेमीफाइनल में

द्वितीय कर्नल आरसी शर्मा मेमोरियल दून सॉकर कप-2022

देहरादून: द्वितीय कर्नल आरसी शर्मा मेमोरियल दून सॉकर कप-2022 में जिप्सी यंग्स ने टाईब्रेकर में प्रेरणा एफसी को 5-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरे मैच में उज्जल एफसी ने स्पोर्ट्स हॉस्टल को 2-1 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में वीरवार को जिप्सी यंग्स व प्रेरणा एफसी के बीच पहला क्वार्टर फाइनल खेला गया। दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाते हुए कई मूव बनाए, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। निर्धारित समय तक स्कोर 0-0 रहा। परिणाम के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें जिप्सी यंग्स ने 5-3 से बाजी मारी। जिप्सी यंग्स के लिए सचिन, अजय राज, प्रियांश, नीरज व अमन ने गोल दागे, जबकि प्रेरणा एफसी के लिए सौरव नेगी, राहुल व सार्थक बोरा ही गोल करने में सफल रहे।

इससे पहले मुख्य अतिथि गूंज संस्था की अध्यक्ष सोनिया आनंद ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। उन्होंने आयोजन समिति को हरसंभव सहायता की बात कही। जिप्सी यंग्स के अजय राज को समाजसेवी पिंटू ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार प्रदान किया।उज्जल एफसी व स्पोर्ट्स हॉस्टल एफसी के बीच खेला गया दूसरा क्वार्टर फाइनल संघर्षपूर्ण रहा। 23वें मिनट में स्पोर्ट्स हॉस्टल के फारवर्ड शशांक ममगाईं ने विपक्षी डी में मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

31वें मिनट में उज्जल एफसी के फारवर्ड सुदीप सिंह ने शानदार गोल दागते हुए मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया। मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने तेज खेल दिखाया। 65वें मिनट में स्पोर्ट्स हॉस्टल के डिफेंडर द्वारा अपने ही गोलक्षेत्र में फाउल करने पर रेफरी अनिल रावत ने पेनल्टी किक दे दी। जिस पर उज्जल एफसी के शुभम सिंह ने गोल दागते हुए टीम को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। इससे पहले मुख्य अतिथि समाजसेवी मोहन काला ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया।

उज्जल एफसी के शुभम सिंह को आयोजित समिति के अंकुश नेगी ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार प्रदान किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पौड़ी तामेश्वर आर्य, पीआरडी हित संगठन के अध्यक्ष प्रमोद मंद्रवाल, सुंदर सिंह रावत, हरीश कुमार, वरिष्ठ फुटबॉलर जगमोहन सिंह रावत, संजीव डोभाल, वीएस रावत, डीएस बिष्ट, रमेश राणा, राजेंद्र रावत आदि मौजूद रहे। शुक्रवार को टूर्नामेंट में ऑल स्टार्स हरिद्वार व गोल्डन एरो एफसी और चंद्रबनी एफसी व सिटी यंग्स के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button