Breaking Newsअपराधआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशसमाजहिमाचल
Trending

व्हाट्सएप, जस्ट डायल से मसूरी में चला रहे थे सेक्स रैकेट, 2 महिलाओं समेत 5 अरेस्ट

मसूरी में ऑनलाइन अनैतिक व्यापार के सक्रिय अन्तर्राज्जीय गिरोह के सरगना सहित पांच सदस्य (3 पुरुष व 2 महिला) गिरफ्तार

बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को whatsapp व ऑनलाइन साइट जस्ट डायल के माध्यम से संपर्क कर चलाते थे सैक्स रैकेट

अपराध में प्रयुक्त मारुति स्विफ्ट, ब्रिजा कार को किया गया सीज

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड पुलिस को पिछले कुछ दिनों से मसूरी में ऑनलाइन नंबरों से अनैतिक व्यापार की शिकायत आ रही थी जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए AHTU तथा एसओजी की टीम बनाकर इस ऑनलाइन सैक्स रैकेट की जांच व तत्काल वैधानिक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। तत्काल AHTU टीम द्वारा गोपनीय जांच कर मसूरी क्षेत्र में ऑनलाइन अनैतिक व्यापार में संलिप्त लोगों की जानकारी की गई तो ज्ञात हुआ कि हरियाणा के कुछ व्यक्ति स्पा सर्विस के नाम पर मसूरी में विभिन्न जगह अनैतिक व्यापार के लिए बाहरी राज्यों से युवतियों को लाकर Whatsapp व ऑनलाईन  माध्यम से सैक्स रैकेट चला रहे हैं। पुलिस अधीक्षक अपराध  के निर्देशन व नोडल प्रभारी एएचटीयू/ क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी के पर्यवेक्षण में  21/22-05-2022 को देर रात्रि AHTU टीम द्वारा एनजीओ इम्पावरिंग पीपल के मुख्य कार्यकारी ज्ञानेन्द्र कुमार को लेकर मसूरी क्षेत्र में ऑनलाईन स्पा सर्विस चलाने वाले गिरोह के 03 पुरुष व 02 महिलाओं को ऑनलाईन सैक्स रैकेट चलाने के अपराध में मसूरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। Sex racket was running in Mussoorie with WhatsApp, Just Dial, 5 arrested including 2 women

देह व्यापार के अपराधियों से 01 स्विफ्ट व 01 ब्रिजा कार बरामद की गयी जिससे अपराधीगण अनैतिक व्यापार में शामिल महिलाओं को लाने व ले जाने का कार्य करते थे अभियुक्त गणों के विरुद्ध थाना मसूरी पर अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कराया गया अभियुक्तगण को आज माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

पूछताछ का विवरण में गिरोह के सरगना किशन उर्फ सोनू ने पूछताछ में बताया कि लॉकडाउन से पहले मसूरी के होटल में काम करता था तथा अपने घर हरीयाणा चला गया था विगत माह ही मसूरी आया व उसने स्पा सर्विस के नाम पर जस्टडॉयल व अन्य ऑनलाइन टेलिफोनिक साइट्स पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया व स्पा सर्विस की आड़ में अनैतिक देह व्यापार करने का कार्य मसूरी क्षेत्र में करने लगा। किशन  व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न व्यक्तियों/बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटकों को लड़कियों की फोटो भेज कर उनसे ऑनलाइन पेमेंट लेकर उन्हें अनैतिक व्यापार के लिए मसूरी के विभिन्न स्थानों पर महिलाएं उपलब्ध कराता था। इस कार्य के लिए वह विभिन्न राज्यों से युवतियों और महिलाओं को बुलाता था। अभियुक्तगण ने बताया गया कि इससे पूर्व भी वह दिल्ली व अन्य राज्यों में अनैतिक व्यापार के कार्यों में संलिप्त था ।

गिरफ्तार अभियुक्त 1.किशन उर्फ सोनू पुत्र बलवीर सिंह निवासी बीबीपुर जींद उम्र 30 साल (सरगना)
2. अमरजीत पुत्र सुरेश निवासी ग्राम मोहल्ला गुप्ता कॉलोनी वार्ड नंबर 32 जिंद हरियाणा उम्र 28 वर्ष
3.स्वप्न मंडल पुत्र दुलाल मंडल निवासी मोहल्ला चंद्रपुर वार्ड हबीबपुर जिला मालदा कोलकाता पश्चिम बंगाल उम्र 28
4.कंचन गुप्ता मनोज गुप्ता निवासी 480 शकूरपुर जेजे कॉलोनी सरस्वती विहार पश्चिमी दिल्ली उम्र 32 वर्ष
5.सुधा देवी पत्नी भूरा सिंह निवासी सिकंदरपुर 40 बरकता पुर तहसील कोल बरकतपुर अलीगढ़ उत्तर प्रदेश उम्र 28 वर्ष

अभियुक्तगण से आपत्तिजनक सामग्री ,टेबलेट नगद धनराशि व स्विफ्ट व ब्रीजा कार बरामद की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button