Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशधर्म-कर्मसमाजहिमाचल
Trending

Big Breaking News: हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर एवलांच में फंसे ये श्रद्धालु, इतने बचाए, रेस्क्यू जारी

श्री हेमकुण्ड साहिब यात्रा मार्ग पर हुआ एवलांच, SDRF ने किया रेस्क्यू

Big Breaking News: हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर एवलांच में फंसे ये श्रद्धालु, इतने बचाए, रेस्क्यू जारी; देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड में चार धाम यात्रा के साथ ही हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने के बाद यात्रा में आए दिन मौसम खलल डाल रहा है। कभी बारिश तो कभी ओले और बर्फबारी, हिमस्खलन से हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग के साथ ही चारधाम यात्रा मार्ग पर भी पर्यटकों और श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आज हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर हिमस्खलन होने से 6 यात्री फस गए और इनमें से 5 श्रद्धालुओं को सकुशल निकाल लिया गया है। जबकि  एक को बचाने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

आपको बता दें कि आज 04 जून 2023 को गुरुद्वारा प्रबंधक श्री हेमकुंड साहिब द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि हेमकुण्ड साहिब से 01 किमी पूर्व अटलाकोटि में हिमस्खलन होने से कुछ श्रद्धालु वहाँ फंस गए है।

इस सूचना पर यात्रा मार्ग पर पूर्व से तैनात SDRF टीम द्वारा त्वरित रेस्क्यू करते हुए तत्काल मौके पर पहुँचकर गहन सर्चिंग करते हुए कड़ी मशक्कत के बाद 05 व्यक्तियों (03 महिलाएं व 02 पुरुष )को रेस्क्यू कर सकुशल निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया इसके अतिरिक्त 01 अन्य की सर्चिंग के सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची और राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया। देखना होगा कि लापता श्रद्धालु को एसडीआरएफ और पुलिस सकुशल बचा पाती है या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button