*****

*****

अपराधदेश-विदेश

सांसद धर्मबीर सिंह के फोन पर आई अश्लील वीडियो कॉल, ब्लैकमेल करने वाला गिरोह सक्रिय

भिवानी (हरियाणा)। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह के मोबाइल फोन पर वीरवार को एक अज्ञात वीडियो कॉल आई। इसे उठाते ही उसमें अश्लील वीडियो चलती दिखाई दी तो सांसद ने तुरंत कॉल को काट दिया। इसके बाद सांसद के पीए ने मामले की शिकायत साइबर पुलिस थाना में दी।

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौ. धर्मबीर सिंह वीरवार को महम रोड स्थित अपने आवास पर थे कि दोपहर के समय उनके मोबाइल फोन पर एक वीडियो कॉल आई। सांसद ने जैसे ही वीडियो कॉल को उठाया तो स्क्रीन पर अश्लील क्लिप चलने लगी। इसे देख सांसद ने फोन को तुरंत काट दिया और इस संबंध में अपने निजी सचिव को इसकी पुलिस को शिकायत देकर इस नंबर का पता लगाए जाने और इस पर कानूनी कार्रवाई कराए जाने के निर्देश दिए।

सांसद के निजी सचिव ने मामले की लिखित शिकायत साइबर पुलिस थाना में दी। सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने बताया कि इस तरह की वीडियो कॉल कर लोगों को ब्लैकमेल किए जाने की धोखाधड़ी के काफी मामले सामने आ चुके हैं। उनके नंबर पर कहां से ये वीडियो कॉल और किस मकसद से की गई है, इसका पता लगाने और उस पर कानूनी कार्रवाई कराने के लिए पुलिस में शिकायत दी गई है।

साइबर पुलिस के सामने अब तक वीडियो कॉल कर अश्लील क्लिप बनाकर ब्लैकमेल किए जाने के काफी मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए साइबर पुलिस थाना लोगों को अनजान वीडियो कॉल नहीं उठाने के प्रति भी जागरूक कर रहा है। वीडियो कॉल करने वाले कुछ सेकेंड की कॉल उठाते ही अश्लील वीडियो के साथ वीडियो बना लेते हैं, जिसके बाद उस नंबर पर फोन कर उसे ब्लैकमेल किया जाता है। लोकलाज के डर से व्यक्ति इस संबंध में कहीं कोई शिकायत भी नहीं करता। ऐसे मामलों में अधिकांश शिकायतें तो पुलिस के पास भी नहीं पहुंचती।

थाने में सांसद चौ. धर्मबीर सिंह की तरफ से लिखित शिकायत मिली है। इसमें उनके मोबाइल नंबर पर वीडियो कॉल कर अश्लील क्लिप दिखाई देने की बात कही है। ये नंबर अज्ञात है। फिलहाल पुलिस इस नंबर के संबंध में तहकीकात कर रही है। इसके बाद इस संबंध में केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। -विकास प्रबंधक साइबर पुलिस थाना भिवानी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button