उत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशस्पोर्ट्सहिमाचल
Trending

नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024, जापान से फाइनल हारी, ऐसे दूसरे नम्बर पर किया कब्जा

नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024, जापान से फाइनल हारी, दूसरे नम्बर पर किया कब्जा

देहरादून, ब्यूरो। जतिन शर्मा (T11) ने अपने गाइड रनर अविरल जैन के साथ पहली ही बार में 5000मीटर दौड़ में जीता ब्रॉन्ज मेडल। नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 गोवा। 9 से 13 जनवरी 2024। सौरभ शर्मा (T 12) ने 1500 मीटर में ब्रॉन्ज मेडल और 5000 मीटर में गोल्ड मेडल जीता। सौरभ शर्मा राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून उत्तराखंड से डिप्लोमा इन स्पेशल एजुकेशन कर रहा है। जतिन शर्मा पूर्णतः दृष्टि दिव्यांग है और उसका गाइड रनर अविरल जैन अल्प दृष्टि दिव्यांग तथा दोनों ही आदर्श विद्यालय के 10वीं के छात्र हैं।

जतिन शर्मा अपने गाइड रनर अविरल जैन के साथ। दोनों के पदक जीतने पर संस्थान के निदेशक ने खुशी जताते हुए बधाई दी तथा स्कूल के प्रधानाचार्य अमित शर्मा जी ने इसे धावकों और कोच की मेहनत का फल बताते हुए अन्य बच्चों से भी मेहनत करने को कहा।संस्थान में खुशी का माहौल है और बच्चे बेशब्री से धावकों के गोवा से लौटने का इंतजार कर रहे हैं। शेफाली रावत,शीतल कुमारी और अक्षरा राना। राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून में अध्यनरत भरेंगी जापान की उड़ान। जापान के साथ दो मैच खेलने हैं एक 16 को और दूसरा 17 मार्च को। इस दौरे की खासियत है कि इसमें एक मैच टर्फ में खेला जाएगा और दूसरा वुडन फ्लोर पर। 14 मार्च को टोक्यो के लिए होंगी इंडियन वुमन ब्लाइंड फुटबॉल टीम के संग रवाना होंगी।

कोच्चि केरल में भी इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन ने दोनों तरह के ग्राउंड्स में ट्रेनिंग करवाई है। शेफाली रावत और अक्षरा राना इससे पूर्व भी दोनों ने इंडिया को ब्लाइंड फुटबॉल में बर्मिंघम किया है जबकि शीतल पहली बार इंडिया को रिप्रेजेंट करेगी। तीनों ही खिलाड़ियों की अच्छी ट्रेनिंग है और अच्छे लय में नजर आ रहे हैं। जापान की टीम विश्व में नंबर 1 है तथा इंडिया दूसरे स्थान पर। तीनों की इस सफलता पर संस्थान में खुशी का माहौल है और इनसे सभी खेलने वालों को साहस और प्रेरणा मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button