Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशहिमाचल
Trending

CRPF की वीरता और पराक्रम पर गर्व करने का दिन शौर्य दिवस, यहां हुआ भव्य आयोजन

सीआरपीएफ की वीरता और पराक्रम पर गर्व करने का दिन है शौर्य दिवस

देहरादून, ब्यूरो। आज 09/04/2024 को श्री भानु प्रताप सिह, महानिरीक्षक उत्तराखण्ड सेक्टर के मार्गदशन में देहरादून स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सेक्टर मुख्यालय, यू.सी.एफ सदन के प्रांगण में शौर्य दिवस का आयोजन किया गया।

सरदार पोस्ट की ऐतिहासिक लडाई की स्मृति में शौर्य दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक ने उपस्थित अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों और जवानों को शपथ दिलाई तथा शौर्य दिवस के इतिहास तथा सीआरपीएफ जवानों की वीरता की गाथा को याद किया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अपने संबोधन में श्री सजीव कुमार उप महानिरीक्षक ने राष्ट्र की रक्षा में अपने कर्तव्यों के प्रति सीआरपीएफ के जवानों की अटूट समर्पण की भावना की सराहना की और इस बात पर पूर्ण संतोष व्यक्त किया कि सीआरपीएफ आतंकवाद, उग्रवाद, नक्सलवाद, नागरिक अशांति, आपदाओं आदि से निपटने जैसी गतिशील और जटिल चुनौतियों स उत्पन्न होने वाली सबसे खतरनाक स्थितियों में अपनी वीरता की पंरपरा का पालन करना जारी रखे हुए है। उन्होंने परिवार के सदस्यों के प्रति भी आभार व्यक्त किया जो हर दिन अपने प्रियजनों की ड्यूटी के कारण उनसे दूर रहते हैं। बल के वीरों के अथाह बलिदान की प्रशंसा करते हुए उन्होंने इन बहादुरों द्वारा प्रदर्शित अनुकरणीय विरासत को बनाए रखने का आग्रह किया और अधिकारियों और जवानों से सम्मान, साहस और दृढ़ संकल्प के साथ राष्ट्र की सेवा जारी रखने का आहवान किया।

इस आयोजन के दौरान श्री शैलेन्द्र कुमार, कमांडेंट (सभा० एवं लेखा), श्री देव राज, कमांडेंट (प्रशा०) अन्य अधिकारी और कार्मिक उपस्थित रहे। उत्तराखंड सेक्टर, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सेक्टर मुख्यालय के अंतर्गत संस्थानों तथा बटालियनों द्वारा भी दिनांक 09/04/2024 को शौर्य दिवस मनाया गया। बल के शहीदों के सर्वोच्च सम्मान में उत्तराखण्ड सेक्टर, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने उन सभी बहादुरों की याद में श्रद्धांजलि देकर अपना शौर्य दिवस मनाया, जिन्होंने देश के शत्रुओं के विरूद्ध बहादुरी से लडाई लड़ी और मातृभूमि की प्रतिष्ठा और सम्मान की रक्षा करते हुए कर्तव्य की बलि वेदी पर सर्वोच्च बलिदान दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button