Breaking Newsउत्तर प्रदेशउत्तराखंडहिमाचल
Trending

मानवी, सूरज, दक्ष को मिली ये छात्रवृत्ति, जूनियर के विद्या, विनीता, नब्या को मिला जिपंस पुरस्कार

प्रावि लोधियाबगड के मानवी, सूरज, दक्ष को मिली छात्रवृत्ति, जूनियर के विद्या, विनीता, नब्या को मिला जिपंस पुरस्कार 2023

“आओ अपने गांव से जुड़े” अभियान के तहत हुआ कार्यक्रम

धर्मशक्तू दंपति ने माता अहिल्या पिता विजय सिंह की स्मृति में दी छात्रवृत्ति

नाचनी (पिथौरागढ़), ब्यूरो। “आइए अपने गांव से जुड़े” अभियान के तहत भारतीय स्टेट बैंक के सेवानिवृत्त वरिष्ठ शाखा प्रबंधक बहादुर सिंह धर्मशक्तू तथा जिला
सेवायोजन अधिकारी के पद से सेवानिवृत्ति भगवती धर्मशक्तू द्वारा अपने माता श्रीमती अहिल्या देवी धर्मशक्तू तथा पिता विजय सिंह धर्मशक्तू की स्मृति में राजकीय प्राथमिक विद्यालय लोधियाबगड के टॉपर विद्यार्थियों मानवी, सूरज सिंह, दक्ष वर्मा को छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय लोधियाबगड के तीन टॉपर विद्यार्थियों विद्या कोरंगा, बिनीता कोरंगा, नब्या मेहरा को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अभिभावकों से विद्यार्थियों के बारे में हमेशा सचेत रहने का आव्हान किया गया।
राजकीय प्राथमिक विद्यालय तथा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय लोधियाबगड के परिसर में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह का उद्घाटन बोरा गांव के ग्राम प्रधान देवेंद्र सिंह धर्मशक्तू देवा ने किया।
इस अवसर पर धर्मशक्तू परिवार द्वारा अपने स्वर्गीय माता-पिता की स्मृति में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के अपनी कक्षा में टॉपर विद्यार्थी कक्षा 5 की मानवी को 750 में से 668 अंक लाने पर,कक्षा 2 के सूरज सिंह को 450 में से 396 अंक लाने पर, कक्षा 1 के दक्ष वर्मा को 450 में से 391 अंक लाने पर छात्रवृत्ति तथा डिक्शनरी के अलावा प्रकृति पत्र देकर इस दंपति के द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया द्वारा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के सर्वाधिक 95 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली कक्षा 6 की कुमारी विद्या कोरंगा, कक्षा 7 में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली कुमारी विनीता कोरंगा तथा कक्षा 7 में 88 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली कुमारी नब्या मेहरा को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023 के रूप में डिक्शनरी तथा प्रमाण पत्र की देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रेम राम तथा जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक गंगा सिंह पांगती द्वारा विद्यालय में किया जा रहे नवाचार के बारे में बताया गया।
कार्यक्रम का संचालन शिक्षक गिरीश चंद्र जोशी ने किया। इस अवसर पर धर्मसक्तू दंपति के द्वारा बताया गया कि वह हर वर्ष इस विद्यालय में अपने स्वर्गीय माता-पिता की स्मृति में छात्रवृत्ति देते रहेंगे।

इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक धीरेंद्र पंत, शिक्षिका हेमा टमटा, महिला समूह की सदस्य गीता देवी, नीमा देवी, रेवती देवी, तारा देवी, मंजू देवी, कमला देवी, पार्वती देवी आदि उपस्थित रहे। अपनी कक्षाओं में टॉपर आने वाले इन विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों के द्वारा टॉपर आने के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी दी गई।

विद्यालय द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन भी किया गया। धर्मशक्तू दंपती द्वारा उपस्थित जनों के लिए सामूहिक भोज का आयोजन भी किया गया था।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आवाहन किया कि “आओ अपने गांव से जुड़े” अभियान के तहत कोई भी सक्षम व्यक्ति कहीं पर भी इस कार्यक्रम को आयोजित कर सकता है। इसके लिए अभियान की टीम आगे आने वाले महानुभावों का पूर्ण सहयोग करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button