*****

*****

Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशधर्म-कर्मवीडियोसमाजसंस्कृति
Trending

तीर्थ पुरोहितों का दून में प्रदर्शन, सचिवालय कूच किया; पुलिस से तीखी झड़प…

देहरादून, उत्तराखंड: लंबे समय से उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड भंग करने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं तीर्थ पुरोहितों ने आज राजधानी देहरादून में जमकर प्रदर्शन किया। तीर्थ पुरोहित गांधी पार्क से होते हुए सचिवालय के बाहर तक पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिसकर्मियों की तीर्थ पूर्वज पुरोहितों के साथ तीखी झड़प भी हुई।

आपको बता दें कि आज शनिवार को उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड भंग करने को लेकर चार धाम तीर्थ पुरोहितों ने राज्य की अस्थाई राजधानी देहरादून में जमकर प्रदर्शन किया। सुबह 11:00 बजे देहरादून के गांधी पार्क में एकत्रित हुए कि तीर्थ पुरोहितों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद तीर्थ पुरोहितों ने सचिवालय की ओर कूच किया। सचिवालय से पहले ही पुलिसकर्मियों ने सभी तीर्थ पुरोहितों को रोक दिया। इसके बाद तीर्थ पुरोहित सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन के दौरान तीर्थ पुरोहितों की पुलिस कर्मियों के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई।

पुरोहितों ने कहा कि सीएम और सरकार के दिए गए आश्वासन के मुताबिक 30 नवंबर को मांग पूरी नहीं हुई तो इससे भी उग्र आंदोलन किया जाएगा। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने कैबिनेट मंत्रियों के आवास का घेराव किया था। सचिवालय कूच रैली में सुरेश सेमवाल, पुरुषोत्तम उनियाल, आचार्य संतोष त्रिवेदी, विपिन जोशी, संजय तिवारी, ब्रह्म कपाल, सती, सौरभ शुक्ला, निखलेश सेमवाल आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button