Breaking Newsअपराधउत्तराखंडसमाज
Trending

दु:खद…₹15000 के लिए फाइनेंसर ने इतना किया परेशान, युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान

मृतक युवक के पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी फाइनेंसर को दबोचा

मृतक ने सुसाइड नोट में लगाया फाइनेंसर पर उत्पीड़न का आरोप

 

देहरादून, उत्तराखंड: विगत 6 दिसंबर 2021 को पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना बसंत विहार देहरादून को सूचना मिली कि इलाके के देवीपुर गांव में एक व्यक्ति मोहित यादव पुत्र वीर सिंह उम्र 22 वर्ष ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

इस सूचना पर तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचकर जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि मृतक मोहित ने अपना कमरा अंदर से बंद कर दिया था जब उसके परिजनों को शक हुआ तो इन्होंने उसके कमरे की कुंडी तोड़कर देखा तो उसने नायलॉन की रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद परिजनों ने मोहित के मृत शरीर को नीचे उतारा गया। मोहित के म्रत शरीर को कब्जे पुलिस लेकर पंचनामा की कार्यवाही की गई एवम कमरे की तलाशी पर एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें मृतक द्वारा राजू नेगी नाम के व्यक्ति पर मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाकर आत्महत्या करना लिखा गया है तथा स्वयं की मौत का कारण राजू नेगी को होना बताया गया। मौके से बरामद सुसाइड नोट को कब्जे पुलिस में लिया गया एवं शव को पोस्टमार्टम को कोरोनेशन अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा कल दिनांक 7 दिसंबर 2021 को शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण फांसी लगाना पाया गया। मृतक के पिता वीर सिंह यादव पुत्र जयराम निवासी देवीपुर उमेदपुर थाना वसंत विहार देहरादून द्वारा कल 7 दिसंबर 2021 को थाने पर एक लिखित तहरीर देकर राजू नेगी निवासी श्यामपुर अंबिवाला के विरुद्ध अपने पुत्र मोहित यादव को आत्महत्या के लिए उकसाने सम्बन्धी प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसके आधार पर थाना बसंत विहार पर मुकदमा अपराध संख्या 231/2021 धारा 306 IPC बनाम राजू नेगी पंजीकृत कराया गया , जिस पर श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा पर्याप्त साक्ष्य एकत्रित कर विधिक कार्यवाही को आदेशित किया गया। इसके अनुपालन में पर्याप्त साक्ष्य संकलन के आधार पर दिनांक 7 दिसंबर 2021 की रात्रि अंबीवाला रोड से अभियुक्त राजू नेगी उर्फ योगेंद्र सिंह नेगी को गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त से पूछताछ पर बताया गया कि इसने कुछ दिन पहले मृतक मोहित को ₹15000 ब्याज पर दिए थे मोहित ने मूल रकम वापस दे दी थी लेकिन ब्याज के पैसे नहीं दिए इसी बात पर हमारा झगड़ा हुआ और इसने मोहित की पिटाई की जब इसे पता चला कि मोहित ने फांसी लगा दी है तो यह डर के कारण देहरादून से बाहर जाने ही वाला था कि पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया। अभियुक्त योगेंद्र के बारे में जानकारी की गई तो पता चला कि अभियुक्त आए दिन लोगों से शराब के नशे में लड़ता झगड़ता रहता है। अभियुक्त को आज ही माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा।

*अभियुक्त का नाम पता*

योगेंद्र सिंह नेगी उर्फ राजू नेगी पुत्र दर्शन सिंह नेगी निवासी श्यामपुर अंबीवाला निकट आकाश वेडिंग प्वाइंट थाना वसंत विहार देहरादून, उम्र 39 वर्ष।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button