Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तराखंडदेश-विदेशराजनीतिसमाज
Trending

Haridwar Panchayat Election 2022: भाजपा की ऐतिहासिक जीत, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

CM धामी के काम और नीतियों पर लगाई हरिद्वार की जनता ने मुहर

देहरादून, ब्यूरो। Haridwar Panchayat Election 2022- हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की है। इसके अलावा ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य भी भाजपा के कांग्रेस से ज्यादा जीतकर आए हैं। दूसरी ओर कांग्रेस जिला पंचायत की 4 सीटों पर ही सिमट कर रह गई।

Haridwar Panchayat Election 2022

Haridwar Panchayat Election 2022-उत्तराखण्ड में इन दिनों हरिद्वार ज़िला पंचायत चुनाव सियासी सुर्ख़ियाँ बने हुए है, ऐसे में मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में भाजपा का प्रदर्शन दमदार रहा है। अब तक इतिहास में भाजपा हरिद्वार जिला पंचायत चुनावों में 4 से ज्यादा सीट कभी जीत नहीं पाई है। Haridwar Panchayat Election 2022 में इस बार 14 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए भाजपा कई और सीटों पर भी जीत सकती है।

Haridwar Panchayat Election 2022: कांग्रेस का सूपड़ा साफ़!

इधर पंचायत चुनावों में हरिद्वार ग्रामीण सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत और उनकी बेटी कुछ ख़ास नहीं कर पाई। विधायक अनुपमा रावत के क्षेत्र से ​चारों सीटों पर कांग्रेस बुरी तरह हारी है।

सबसे अधिक सीट पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद के क्षेत्र से मिली हैं यहां सात सीटों पर रिकॉर्डतोड़ जीत मिली है। उधर, लक्सर में भी भाजपा ने तीन सीट जीती हैं यहां एक सीट से कांग्रेस के संजय सैनी को जीत मिली है। जबकि रानीपुर की दोनों सीटों पर भाजपा ने विजय प्राप्त की है। रानीपुर से चमन चौहान अपनी पत्नी को जीत दिलाने में कामयाब हो गए है। औरंगाबाद से भी भाजपा ने जीत दर्ज की है।

मुख्यमंत्री धामी ने किए कई दौरे

गौरतलब है कि 2022 में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार क्षेत्र में पिछले कुछ समय में कई दौरे किए हैं। हरिद्वार जिले की जनता ने मुख्यमंत्री की मेहनत और काम को सराहते हुए उन्हें ये उपहार दिया है। इसके साथ ही जनता ने मुख्यमंत्री धामी के काम और उनकी नीतियों पर भी मुहर लगा दी है।

Haridwar News: 5 या 5 से अधिक लोग इकट्ठे हुए तो जाएंगे जेल, जानें क्यों दिए DM ने New Order

यह भी पढ़ें: Haridwar Panchayat Election 2022: “त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव 1 उत्सव और चुनौती भी”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button