Breaking Newsउत्तराखंडराजनीतिसमाज
Trending

बढ़ती महंगाई से आम जनता त्रस्त, केंद्र और राज्य सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता संजय डोभाल

उत्तरकाशी/देहरादून: त्योहारों के शुरू होते ही अब महंगाई ने आम आदमी का जीना बेहाल कर दिया है। भाजपा राज मे बेलगाम महंगाई से एक बार फिर पेट्रोल व डीजल सहित अन्य दैनिक जरूरतों की वस्तुओं के बढ़ते दाम ने आमजन की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। राज्य के पहाडी जनपदों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार हो गया है। कांग्रेस कांग्रेस पार्टी के ओबीसी प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष संजय डोभाल पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने पर केंद्र सरकार पर जमकर कोशा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार दंगाईयों और उद्योगपतियों की सरकार है, जिसको आम आदमी कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि आज बेतहाशा महंगाई बढ़ने से आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। डोभाल ने कहा कि ये कैसा मोदी मैजिक? लोग नारा देते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है। ऐसे में मोदी है तो महंगाई मुमकिन है का नारा दिया जाना चाहिए। भाजपा का महंगाई से हमेशा से ही चोली दामन का साथ रहा है।

तेल कंपनियों ने जैसे ही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए, आमजन पर इसका सीधा असर पडना शुरू हो गया गया है। उत्तरकाशी में बीते शुक्रवार तक पेट्रोल सौ रूपये से नीचे था, अब नया दर बढने से 101.54 रुपये हो गया है। जबकि डीजल के दाम 94.68 रुपये पर चले गए। पेट्रोल के दाम बढ़ने पर वाहन मालिकों में केंद्र सरकार के प्रति खासी नाराजगी भी देखी गई। लोगों का कहना है कि दिन प्रतिदिन बढ़ते पेट्रोल के दामों से आर्थिक परेशानी भी बढ़ रही है। उत्तरकाशी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने पहुंचे स्थानीय निवासी प्रकाश, सूर्य नौटियाल, अमित सिंह आदि ने बताया कि  पेट्रोल और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दामों में जबरदस्त उछाल ने आम आदमी की जेब पर डाका डालने का काम किया है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड सहित पूरे देश में दैनिक जरूरतों की चीजों के साथ ही पेट्रो पदार्थों के मूल्य बढ़ने से हर व्यक्ति परेशान है। महंगाई के कारण आम आदमी का चूल्हा चौका चलाना मुश्किल हो गया है। बाजार में हर चीज की कीमत आसमान छू रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button