Breaking Newsउत्तर प्रदेशउत्तराखंडसमाजहिमाचल
Trending

इस अंग्रेजी शराब ठेके से दो बार हटाए ये बैनर-पोस्टर, आबकारी ने ठोका ₹1,10000 का जुर्माना

इस अंग्रेजी शराब ठेके से दो बार हटाए ये बैनर-पोस्टर, ठोका 1,10000 का जुर्माना

देहरादून, ब्यूरो। देहरादून जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार के आदेश का अवहेलना करने पर आबकारी विभाग ने देहरादून की सर्वे चैक थाना डालनवाला इलाके की अंग्रेजी शराब दुकान अनुज्ञापी का किया एक लाख 10 हजार रुपए का चालान किया है। चालान एक नहीं दो-दो बार काटा गया है। जानकारी के अनुसार अंग्रेजी शराब की इस दुकान से दो बार ‘यहां पर ओवर रेटिंग नहीं होती है’ का बैनर लगाने के बाद भी हटा दिया गया था। पहले यह बैनर हटाने पर अनुज्ञापी का 10 हजार का चालान काटा गया था। इसके बाद आज फिर इस दुकान का आबकारी टीम ने निरीक्षण किया तो बैनर नहीं मिला। इसे देखते हुए आबकारी विभाग ने अनुज्ञापी का एक लाख रुपये का चालान काटा है।

बता दें कि देहरादून के डीएम डाॅ. आर राजेश कुमार ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रही शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी को जनपद अवस्थित शराब की दुकानों में ‘ यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है,‘ का बैनर न लगाने और शराब की ओवर रेटिंग करने वाली दुकानों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे।

डीएम के निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभाग ने एक दिन पहले जनपद अवस्थित शराब की दुकानों पर ‘‘यहां पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है’’ के बैनर लगाए थे। देहरादून सर्वे चैक डालनवाला क्षेत्र की शराब की दुकान पर भी पोस्टर-बैनर चस्पा किए गए थे। इसे हटाने पर दुकान अनुज्ञापी का 10 हजार का चालान किया गया था। आज फिर निरीक्षण के दौरान मदिरा की दुकान में पोस्टर, बैनर दूसरी बार हटाये जाने पर शराब दुकान अनुज्ञापी का चालान करते हुए 1 लाख का अर्थदण्ड लगाया गया।

जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि शराब की ओवर रेटिंग पर चलाये जा रहे अभियान को हल्के में लेने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए तथा इसकी पुनरावृत्ति करने वालो पर आबकारी एक्ट में निर्धारित प्राविधानों के अनुसार सख्त कार्यवाही की जाए। साथ ही आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में नियमित छापेमारी अभियान चलाते हुए प्रतिदिन कृत कार्यवाही से अवगत कराए। दूसरी ओर इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी राजीव चैहान ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालन में समस्त दुकानों पर छापामारी अभियान जारी है। जिन दुकानों में फ्लेक्स पोस्टर नहीं पाए जा रहे हैं एवं ओवर रेटिंग तथा अन्य कमियां पाई जाएंगी, उनका चालान करने के साथ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button