Breaking Newsआस-पड़ोसउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशशिक्षासमाजहिमाचल
Trending

अलविदा सीडीएस बिपिन… ‘जनता के जनरल’ को अंतिम विदाई देने उमड़ा हुजूम

दोनों बेटियों ने माता पिता के शवों को नम आंखों से दी मुखाग्नि, सेना ने सैन्य सम्मान में 17 दी तोपों की सलामी

सेना ने दी 17 तोपों को सलामी, पूरे देश ने नम आंखों से दी जनरल रावत और उनकी पत्नी को अंतिम विदाई

नई दिल्ली/ देहरादून: हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद अकाल मौत के मुंह में समाए देश के वीर सपूत जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 अन्य जांबाजों को आज पूरे देश ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनकी दोनों पुत्रियों ने गमगीन माहौल में अंतिम विदाई के बाद मुखाग्नि दी। इस मौके पर सेना ने सीडीएस बिपिन रावत को 17 तोपों की सलामी दी। बिपिन रावत की अंतिम यात्रा में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। दिल्ली के आमजन से लेकर देश दुनिया से तमाम देश भक्त और नागरिक विभिन्न माध्यमों से उनके अंतिम सफर के साक्षी बने।

आपको बता दें कि आज शुक्रवार को तमिलनाडु में सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश में दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को दोनों बेटियों कृतिका और तारिणी ने नम आंखों से मुखाग्नि दी। इस दौरान सेना ने उनको सैन्य सम्मान के साथ 17 तोपों की सलामी दी।

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कई बड़े नेताओं ने दिल्ली में सीडीएस जनरल बिपिन रावत को उनके आवास पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। देश के सबसे वरिष्ठ सैन्य अधिकारी जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 सशस्त्र बल के जवानों की तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से दर्दनाक मौत हो गई थी। आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्कार दिल्ली कैंट के शमशान घाट में हुआ। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, डीएमके नेता ए राजा और कनिमोझी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व सीएम उत्तराखंड हरीश रावत समेत कई राजनीतिक दल के नेताओं ने दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को अंतिम यात्रा से पहले श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा इस हादसे में हताहत हुए जांबाजोंं को भी सैन्य सम्मान और नम आंखों से अंतिम विदाई आ गई। हर कोई इन वीर शहीदों की अंतिम यात्रा में उमड़ पड़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button